नुक्कड़ नाटक के जरिये वोट प्रतिशत बढाने के प्रयास: डीएम ने दिखाई हरी झंडी

|नि० सं०|25 मार्च 2014|
वोटिंग के प्रतिशत को बढाने के लिए जिला प्रशासन ने नुक्कड नाटक के द्वारा वोटरों को जागरूक करने का अभियान किया प्रारंभ. मधेपुरा लोक सभा क्षेत्र में पिछली बार मात्र 53 प्रतिशत ही मतदान हुए थे. आज डीएम ने समाहरणालय से नुक्कड़ नाटक के कलाकरों के दल को हडी झंडी दिखाकर रवाना किया ताकि ग्रामीण इलाके के अधिक से अधिक मतदाता वोट करने के प्रति जागरूक हो सके और वोटिंग के कम प्रतिशत के कलंक को मिटाकर 80 प्रतिशत तक मतदान कर सके.
कलाकार जहां मतदाता को नुक्कड नाटक के द्धारा जागरूक करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र रवाना होने से पहले चुनाव पर आधारित रंगा-रंग क्षेत्रीय गीत प्रस्तुत कर रहे हैं  वहीँ मधेपुरा के जिलाधिकारी गोपाल मीणा ने कलाकारों के जत्थे को हडी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस मौके पर मौजूद डीपीआरओ धीरेन्द्र कुमार ने कहा कि पिछले साल वोट की कम प्रतिशत को देखते हुए चुनाव आयोग के आदेश पर ये कार्यक्रम चलाया गया है.
अब देखना दिलचस्प होगा कि इस जागरूकता अभियान से वोटरो पर कितना असर पडता है और वोट का प्रतिशत कितना बढ़ पाता है.  
नुक्कड़ नाटक के जरिये वोट प्रतिशत बढाने के प्रयास: डीएम ने दिखाई हरी झंडी नुक्कड़ नाटक के जरिये वोट प्रतिशत बढाने के प्रयास: डीएम ने दिखाई हरी झंडी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.