इंटर परीक्षा: नहीं हो सकी पूरी तरह कदाचारमुक्त, तीन दर्जन छात्र निष्काषित

 |निज संवाद|15 फरवरी 2014|
मधेपुरा में आज से शुरू इन्टरमीडिएट परीक्षा के पहले दिन प्रशासन लगभग सख्त दिखा. केन्द्रों पर प्रशासनिक अधिकारी मुस्तैद नजर आए औए कदाचार के प्रयास में लिप्त 35 परीक्षार्थियों को प्रशासन के द्वारा निष्काषित कर दिया गया.
      जिला प्रशासन के लिए चुनौती बना इंटरमीडिएट परीक्षा में आज भी कई केन्द्रों के इर्द-गिर्द अभिभावक जमा रहे. जिला मुख्यालय के मध्य में पड़ने वाले कई केन्द्रों पर परीक्षा की स्थिति तो संतोषजनक रही, पर कुछ ऐसे भी केन्द्र नजर आए जहाँ हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अभिभावकों की खूब चली. अभिभावकों को खदेड़ने के लिए तैनात पुलिस मूकदर्शक ही नहीं बनी रही, लग रहा था मानो वे भी नक़ल कराने वालों की खुशी के लिए तैनात किये गए हों. अभिभावक परीक्षाकक्ष में बाहर से नक़ल कराने में कामयाब हो रहे थे.
      उधर मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के पास हुई दुर्घटना के बाद पुलिस के अधिकाँश अधिकारी घटनास्थल के लिए कूच कर गए तो बाक़ी कई केन्द्रों पर अभिभावकों का मनोबल बढ़ा दिखा. कई जगह अभिभावकों का कहना था कि पहले प्रशासन पढ़ाई और क्लास सुनिश्चित करें तब ही कदाचारमुक्त परीक्षा लेने का प्रयास करना चाहिए.
      कुल मिलाकर पूरी तरह कदाचारमुक्त परीक्षा लेने का प्रशासन का सपना पहले दिन तो टूटकर बिखर गया लगता है. यदि विश्वास न हो तो देखें इस वीडियो को, यहाँ क्लिक करें.
[Intermediate Exam in Madhepura]
इंटर परीक्षा: नहीं हो सकी पूरी तरह कदाचारमुक्त, तीन दर्जन छात्र निष्काषित इंटर परीक्षा: नहीं हो सकी पूरी तरह कदाचारमुक्त, तीन दर्जन छात्र निष्काषित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.