मधेपुरा पुलिस का ‘ऑपरेशन दलाल’: दबोचा गया एक और शख्स

|मुरारी कुमार सिंह|20 जनवरी 2014|
पिछले दिनों जिला परिवहन कार्यालय से जुड़े एक दलाल को जहाँ मधेपुरा पुलिस ने दबोच लिया था, वहीं आज फिर मधेपुरा पुलिस ने जिला समाहरणालय के पास एक और दलाल को धर दबोचा. पकड़ाये गए दलाल का नाम संजय यादव, पिता- बिजेंद्र यादव है और वह छर्रापट्टी, कुमारखंड का रहने वाला है.
      संजय यादव के पास से मिले कागजात चौंकाने वाले हैं. इन कागजातों में सामजिक, आर्थिक एवं जाति आधारित जनगणना से सम्बंधित ऐसे फॉर्म भी मिले हैं जिनके भरने की तारीख बीते साल के 29 दिसंबर को ही समाप्त हो चुकी थी. आशंका है कि 23 परिवारों के इन फॉर्म्स को लेकर वह बैक डेट में काम कराने के प्रयास में था और यह भी माना जा रहा है कि इस एवज में इसने उन परिवारों से कुछ पैसे भी वसूल किये थे. जबकि सामजिक, आर्थिक एवं जाति आधारित जनगणना से सम्बंधित फॉर्म जमा लेने का काम पंचायत सेवक का था. गिरफ्त में आये संजय ने बताया कि उसे लक्ष्मीपुर चंडीस्थान के ग्रामसेवक दिनेश यादव ने बुलाया था. जो भी हो, मधेपुरा थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह के निर्देश पर मधेपुरा पुलिस के एसआई राजीव कुमार झा और नितेश कुमार ने संजय यादव को गिरफ्तार कर मधेपुरा थाना कांड संख्यां 29/14 दर्ज कर लिया है.
गिरफ्तार संजय यादव के पास से 23 भरा हुआ फॉर्म, एक मोबाइल, 500 रूपये तथा 3 पावती रसीद बरामद किये गए हैं और आगे की पूछताछ जारी है.
मधेपुरा पुलिस का ‘ऑपरेशन दलाल’: दबोचा गया एक और शख्स मधेपुरा पुलिस का ‘ऑपरेशन दलाल’: दबोचा गया एक और शख्स Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.