अभिनेता अक्षय कुमार के कराटे चैम्पियनशिप में लहरा मधेपुरा का पताका

|मुरारी कुमार सिंह|06 नवंबर 2013|
मधेपुरा की कराटे क्वीन सोनी राज ने इस बार मुंबई में आयोजित एक अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन कर फिर से एक बार यह दर्शा दिया कि प्रतिभा छोटे शहर और कमजोर आर्थिक स्थिति की मुहताज नहीं होती है.
सोनी राज ने 30 अक्टूबर से 02 नवंबर 2013 तक मुम्बई में आयोजित हो रहे अक्षय कुमार 5th इनविटेशनल इंटरनेशनल कुडो कराटे चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीत कर कई देशों से आये प्रतिभागियों को चौंका दिया. मुम्बई के अँधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चले इस कठिन चैम्पियनशिप में सोनी को लड़कियों के लिए 18 वर्ष के अंदर, कुमिते 48 किलोग्राम पूल-B केटेगरी में यह सफलता मिली. बता दें कि इस चैम्पियनशिप में बिहार से सात प्रतिभागियों ने भाग लिया था जिसमें पूरे बिहार से सिर्फ सोनी को ही तीसरा स्थान प्राप्त हो सका. जबकि भारत समेत अन्य कई देशों के प्रतिभागियों ने भी अपने जौहर यहाँ दिखाए और पहला तथा दूसरा स्थान मुम्बई की ही लड़कियों को मिला.
जापान कराटे एशोसिएशन ऑफ इंडिया, बिहार की ओर से भारत के प्रसिद्ध अभिनेता अक्षय कुमार के द्वारा आयोजित इस अतिप्रतिष्ठित चैम्पियनशिप में बिहार का नाम रौशन करने वाली सोनी राज मधेपुरा के पार्वती सायंस कॉलेज में आई.एस-सी. प्रथम वर्ष छात्रा है और उसके पिता विनोद कुमार मधेपुरा के व्यवहार न्यायालय में कर्मचारी हैं. सोनी कहती है कि इतनी ऊँचाई को देखना पी. एस. कॉलेज के प्रधानाचार्य सह जिला कराटे संघ के अध्यक्ष डा० के० पी० यादव तथा महासचिव सावंत कुमार रवि के सहयोग बिना संभव नहीं था.
कराटे को लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का सर्वोत्तम गुर बताने वाली सोनी कहती है कि मधेपुरा की लड़कियों को उसने नि:शुल्क कराटे प्रशिक्षण देने का फैसला किया है ताकि हमारे जिले की लडकियां अपने को पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सके.
[Sony Raj of Madhepura got Bronze in International Chaimpionship]
अभिनेता अक्षय कुमार के कराटे चैम्पियनशिप में लहरा मधेपुरा का पताका अभिनेता अक्षय कुमार के कराटे चैम्पियनशिप में लहरा मधेपुरा का पताका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 06, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. agar parenst maan jaye to bachche bhag kr shadi kyo krenge sir..
    har kisi ki maa baap jati dharam ke khilaf hai pehle jati dharam khatam honi chahiye.
    fir bachche bhag kr shadi nhi krenge

    ReplyDelete

Powered by Blogger.