डेढ़ साल के बच्चे की तस्वीर लेकर भटक रही एक माँ: हुई थी बेटे की हत्या

|नि.सं.|05 अक्टूबर 2013|
बिहारीगंज थानान्तर्गत मोहनपुर चौमुख गोपी टोला की नीलम देवी और उसके पति को न्याय नहीं मिल पा रहा है. इसी जून में नीलम के डेढ़ वर्षीय मासूम बेटे कृष्ण कुमार की हत्या गाँव के ही तीन लोगों ने मिलकर कर दी थी. नीलम आरोप लगाती है कि बिन्देश्वरी यादव, सुमन यादव और संजीव यादव, अखिलेश, निकेश आदि ने न सिर्फ उसके खेलते बच्चे को उठाकर मार डाला बल्कि उसकी लाश को पहले एक ट्रक में छिपा कर रखा और बाद में जमीन में गाड़ दिया था.
      नीलम बताती है कि बाद में पुलिस ने तीन को गिरफ्तार किया पर बाक़ी नामजद अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. नीलम पर हत्यारों की तरफ से दवाब पड़ रहा है कि यदि वह मेल नहीं करेगी तो उसके बाक़ी बच्चों को भी मार देंगें.
      हत्यारों को कड़ी-से-कड़ी सजा मिले और गिरफ्त से बाहर के हत्यारे भी जल्द से जल्द सलाखों के पीछे पहुंचे, इसके लिए नीलम ने प्रधानमंत्री को भी आवेदन भेजा था. इस सम्बन्ध में प्रधानमंत्री कार्यालय ने अपने पत्रांक 2/3/2013-PMP4/66829 दिनांक 12.07.2013 के द्वारा बिहार के मुख्य सचिव को नीलम का आवेदन प्रेषित करते हुए उचित कार्यवाही का निर्देश दिया है पर अब तक नीलम न्याय की आस में भटक रही है.
      पर नीलम जानती है कि वह चाहे लाख छटपटा ले, पर उसका जिगर का टुकड़ा अब वापस नहीं आ सकता है.
डेढ़ साल के बच्चे की तस्वीर लेकर भटक रही एक माँ: हुई थी बेटे की हत्या डेढ़ साल के बच्चे की तस्वीर लेकर भटक रही एक माँ: हुई थी बेटे की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.