गैमन इंडिया कंपनी सड़क निर्माण के नाम पर कर रही मजाक

 |आर.एन.यादव|20 अक्टूबर 2013|
गैमन इंडिया लिमिटेड कंस्ट्रक्शन कंपनी भले ही देश का बिल्डर होने का दावा करती हो, पर मधेपुरा जिले में इनके कई काम ऐसे हैं जिन्हें संतोषप्रद नहीं कहा जा सकता. बिहारीगंज-मुरलीगंज तथा मीरगंज-जदिया के बीच निर्माण के नाम पर पक्की सड़क को तोड़ तो दिया गया, लेकिन निर्माण के नाम पर आमलोगों के साथ मजाक किया जा रहा है. जगह-जगह सड़क पर गड्ढे व जर्जर रहने के कारण आवागमन में लोग जान जोखिम में डालकर चलने को मजबूर हैं. वही हाल मीरगंज से जदिया के बीच भी है. जहाँ लोग सड़क छोड़कर पगडंडी के सहारे ही चलना सुरक्षित समझते हैं. मुरलीगंज स्थित गैमन इंडिया के शिविर कार्यालय में प्रोजेक्ट मैनेजर आर. पात्रा से इस सम्बन्ध में जानने का प्रयास किया गया तो वे मिलने से मुकर गए.
      स्थानीय मनोज कुमार, सुधांशु कुमार समेत दर्जनों लोगों ने कहा कि गैमन इंडिया द्वारा किये जा रहे कार्य को कोई देखने वाला नहीं है. जिले के अधिकारी भी इनसे ये पूछना भी मुनासिब नहीं समझते हैं कि ये कार्य कब तक पूरे होंगे और आमलोगों को राहत पहुँच सकेगी. कुछ लोग तो यहाँ तक कहते दिखे कि इससे बेहतर तो पुरानी जर्जर सड़क ही थी कि कठिनाई ही सही, कम से कम जाने का तो रास्ता तो था.
गैमन इंडिया कंपनी सड़क निर्माण के नाम पर कर रही मजाक गैमन इंडिया कंपनी सड़क निर्माण के नाम पर कर रही मजाक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 20, 2013 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.