हंगामा, तोड़फोड़ के बाद सीओ की गाड़ी को फूंका

 |राजीव रंजन|03 अक्टूबर 2013|
जिले के गम्हरिया थानान्तर्गत फुलकाहा स्थित डा० नारायणी उपेन्द्र यादव इंटर कॉलेज आज बड़े हंगामे का शिकार हो गया. कॉलेज में चल रही घोर अनियमितता के विरोध में कॉलेज के छात्र भड़क गए और कॉलेज में घुस कर जम कर तोडफ़ोड़ शुरू कर दी. उग्र छात्रों ने फर्नीचरों को भी जलाया और कॉलेज में भी आग लगा दी, जिसे बाद में काबू कर लिया गया. छात्रों का कहना था कि जिले के अन्य महाविद्यालयों में इंटर के रजिस्ट्रेशन की तिथि समाप्त हो रही है जबकि इस कॉलेज में अभी तक रजिस्ट्रेशन शुरू भी नहीं हुआ है और कॉलेज प्रशासन लगातार झूठे बहाने बना रहा है. हम छात्रों को परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा, जिसके खिलाफ हम प्रदर्शन कर रहे हैं. छात्रों का कहना था कि पिछले दिनों जब हमने सड़क जाम किया था तो स्थानीय पुलिस ने तीन अक्टूबर तक समस्या सुलझाने का समय लेकर उनके जाम को खत्म करवाया था. और आज भी कॉलेज में समस्याएं जस की तस है. इसलिए उन्होंने कॉलेज में आग लगा दी.
      जबकि यहाँ के शिक्षकों का कहना था कि उन्हें जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से रजिस्ट्रेशन से सम्बंधित प्रपत्र नहीं मिला, इसलिए बात इतनी बढ़ी. शिक्षकों और कई छात्रों का कहना था कि जिलाधिकारी ने डीईओ और डीपीओ को 27 सितम्बर तक ही सब कुछ जांच कर रजिस्ट्रेशन फॉर्म बाँट देने का निर्देश दिया था. यदि जिला शिक्षा पदाधिकारी मिलिंद कुमार सिन्हा और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी विनायक पांडे ने समयानुसार काम किया होता तो आज ये दिन नहीं देखना पड़ता.
      छात्रों का प्रदर्शन उग्र हुआ तो कई घंटे इनपर किसी भी तरह का नियंत्रण करना मुश्किल हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस को भी पहले इन्होने खदेड़ दिया और अंचलाधिकारी ह्रदय नारायण दास की तो गाड़ी ही प्रदर्शनकारियों ने फूंक डाली. इस घटना में गम्हरिया थाना के एएसआई तेज नारायण सिंह को भी चोटें आई हैं. उग्र छात्रों ने जमकर रोड़ेबाजी की और लाठी आदि से भी हमला किया.
      काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा और स्थिति को अपने हाथ में लेने में कामयाब हुए. पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह भी समाचार मिलते ही तुरंत घटनास्थल पर पहुँच गए और फिर उग्र भीड़ पर पुलिस ने पूरी तरह काबू कर लिया.
      बता दें कि जिले के कई कालेजों में ऐसी ही स्थिति है और लूट-खसोट की बुनियाद पर बने ऐसे कुछ और कालेजों का भी यही हाल हो सकता है.
हंगामा, तोड़फोड़ के बाद सीओ की गाड़ी को फूंका हंगामा, तोड़फोड़ के बाद सीओ की गाड़ी को फूंका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2013 Rating: 5

1 comment:

  1. madhepura mein bheed tantra aur jiski lathi uski bhains ka jyada hi bolbala hai..administration ko gaadi mein aag lagane wale gundon ko jail mein dalna chahiye..

    ReplyDelete

Powered by Blogger.