कैसे धधक उठा गम्हरिया: देखें एक्सक्लूसिव वीडियो

 |वि० सं०|03 अक्टूबर 2013|
मधेपुरा का गम्हरिया आज इस कदर सुलगा मानो कुछ घंटे के लिए यहाँ क़ानून का राज खत्म हो गया हो. छात्रों का आक्रोश इतना अधिक था कि उन्होंने न सिर्फ म्हरिया थानान्तर्गत फुलकाहा स्थित डा० नारायणी उपेन्द्र यादव इंटर कॉलेज में आग लगाकर उसकी बड़ी संपत्ति नष्ट कर दी बल्कि वे उन्हें समझाने की कोशिश करने वालों को भी मानो उसी आग के हवाले कर देना चाहते थे. शुरू में गम्हरिया पुलिस को तो उन्होंने करीब एक किलोमीटर तक खदेड़ दिया और उन्हें वज्रवाहन छोड़ कर भागने पर विवश कर दिया. सीओ की गाड़ी को पहले तो उपद्रवियों ने तोडफ़ोड़ दिया फिर उसे उलटाकर जला डाला.
      हालांकि गम्हरिया थानाध्यक्ष वकील प्रसाद यादव ने पुलिस बल के साथ बाद में कड़ाई से पेश आकर उग्र छात्रों को भागने पर विवश कर दिया वहीं मौके पर मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने भी वहाँ पहुँच कर हालात को पूरी तरह से काबू में करने में अहम भूमिका निभाई.
      पर ये पूरा प्रकरण एक बड़ा सवाल यह छोड़ जाता है कि क्या मधेपुरा में शिक्षा के नाम पर सिर्फ खिलवाड़ ही हो रहा है ? क़ानून को हाथ में लेकर गलती करने वाले छात्रों के आक्रोश की तह में भी जाना होगा. सरकार की शिक्षा व्यवस्था और मधेपुरा में शिक्षा माफियाओं के द्वारा छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ आने वाले दिनों में इससे भी बड़े हादसे को जन्म दे सकता है. लूट-खसोट का अड्डा बने जिले भर के दर्जनों कॉलेजों के खिलाफ प्रशासन को कड़ी कार्यवाही करने की जरूरत है नहीं तो सुलगता रहेगा इसी तरह मधेपुरा.
      आज की पूरी घटना को अपने कैमरे में कैद किया मधेपुरा टाइम्स के निर्भीक वरीय संवाददाता राजीव रंजन ने. आप भी देखें दहकते गम्हरिया को, यहाँ क्लिक करें.
कैसे धधक उठा गम्हरिया: देखें एक्सक्लूसिव वीडियो कैसे धधक उठा गम्हरिया: देखें एक्सक्लूसिव वीडियो Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 03, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.