रालोसपा का एकदिवसीय धरना: सौंपा मांगपत्र

|मुरारी कुमार सिंह|14 सितम्बर 2013|
राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विभिन्न सामजिक सरोकारों से जुड़ी मांगों को लेकर आज मधेपुरा समाहरणालय के समक्ष एकदिवसीय धरना दिया. धरना के बाद उन्होंने अपना ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को भी भेजा.
      राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के जिलाध्यक्ष राजीव जोशी की अध्यक्षता में आयोजित धरना कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की मुख्य मांगें थी:
      बिहार के तमाम बाढ़ प्रभावित जिले में बाढ़ राहत सामग्री पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करावें तथा सुखाड़ प्रभावित जिलों में डीजल अनुदान समय पर उपलब्ध करावें. मुरलीगंज प्रखंड के रघुनाथपुर पंचायत के किसान सलाहकार विजय भाष्कर द्वारा रघुनाथपुर एवं बलुआहा रामपुर पंचायत में डीजल अनुदान की राशिं में हेराफेरी एवं श्रीविधि में किसानों का शोषण करने के विरूद्ध कार्यवाही किया जाय. घैलाढ़ प्रखंड के बरदाहा पंचायत में 4 लाख 7 हजार रूपये निकासी के बावजूद वर्षों से आंगनबाडी केन्द्र भवन का निर्माण नहीं होने पर जांच कराकर दोषियों पर प्राथमिकी दर्ज की जाय. इसके अलावे अन्य कई मांगें आंगनबाड़ी, मनरेगा आदि में अनियमितता से सम्बन्धित थी.
      धरना में मुख्य रूप से राजीव जोशी के अलावेजिलाध्यक्ष अभिनन्दन यादव, चन्दन मंडल, निर्मल कुमार, अमरेन्द्र कुमार, शम्भू राम, पवन कुमार, अरविन्द यादव, योगेन्द्र राम आदि मौजूद थे.
रालोसपा का एकदिवसीय धरना: सौंपा मांगपत्र रालोसपा का एकदिवसीय धरना: सौंपा मांगपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.