प्रशासन ने कसी कमर: आपदा विभाग में 24 घंटे की ड्यूटी

|मुरारी कुमार सिंह|08 सितम्बर 2013|
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग द्वारा सितम्बर के द्वितीय सप्ताह में नेपाल से सटे जिलों में Havoc Rainfall होने और मधेपुरा जिले का बड़ा भूभाग बाढ़ आपदा से प्रभावित होने की सूचना प्राप्त होने के बाद जिला प्रशासन ने भी कमर कस ली है.
      जिला स्तर पर बाढ़ सहायता के लिए स्थापित नियंत्रण कक्ष में अधिकारियों और कर्मचारियों की 24 घंटे की ड्यूटी लगा दी गई है जो सूचना संग्रह करने का काम करेगी जिससे आपातकालीन स्थिति में तत्काल राहत पहुंचाई जा सके.
      जिलाधिकारी द्वारा आपदा विभाग के पूर्व के ज्ञापांक संख्यां 164-2 दिनांक 13.06.2013 को संशोधित करते हुए इस कार्य के लिए नौ विशेष दल बनाया गया है. एक दल की ड्यूटी आठ घंटे की लगाई गई है. आपदा से लड़ने के सामान भी मंगाए गए हैं.
      बाढ़ सहायता हेतु बनाये गए नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर जारी किया गया है जो 06476-222220 तथा टॉल फ्री नंबर 1077 है. अभी शाम में ड्यूटी पर मौजूद सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि लोग फोन से जानकारी लेना शुरू कर दिए हैं और अभी सब कुछ ठीक-ठाक है.
प्रशासन ने कसी कमर: आपदा विभाग में 24 घंटे की ड्यूटी प्रशासन ने कसी कमर: आपदा विभाग में 24 घंटे की ड्यूटी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.