मधेपुरा पुलिस के जवान से मारपीट: पिस्टल छीनने का प्रयास

|01 सितम्बर 2013|
बीती शाम मधेपुरा पुलिस के एक वर्दीधारी सिपाही के साथ एक अपराधी ने मारपीट किया और उसके जेब से रूपये निकाल लिए. सिपाही ने जब प्रतिरोध करना चाहा तो सिपाही के प्रतिरोध को रोकने के लिए कई गुंडे वहां आ गए. सिपाही ने पिस्टल या किसी तरह का बल प्रयोग किये बिना मधेपुरा थाना पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस पदाधिकारियों को दी. पर सिपाही ने पुलिस पदाधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि आरोपी को पुलिस ने जीप पर बिठाकर थाना लाया और फिर उसे जाने दे दिया. जख्मी सिपाही का इलाज सदर अस्पताल मधेपुरा में चल रहा है. जख्मी सिपाही का नाम अरूण कुमार बताया गया है और जानकारी दी गई कि वह जिला न्यायालय के एक न्यायाधीश का बॉडीगार्ड है. हालाँकि घटना के समय वह सरकारी ड्यूटी पर नहीं था.
      घटना गत शाम की है. घायल अरूण कुमार के मुताबिक़ वह जब जिला मुख्यालय के लक्ष्मीपुर में अपने परिवार से मिलने जा रहा था उसी समय मोबाइल दुकानदार मो० अंजर ने उसके साथ यह कहकर मारपीट करना शुरू किया कि तुम मेरे मकान मालिक को केश करने को सिखाते हो. मो० अंजर ने मधेपुरा पुलिस के सिपाही अरूण का पिस्टल भी छीनने की कोशिश की और अपने कई गुंडों को वहाँ बुला लिया. सिपाही किसी तरह जान बचाकर थाना भागा और आपबीती सुनाई. पर अरूण के सामने ही अभियुक्त को पकड़ कर लाया गया और छोड़ भी दिया गया.
      सदर अस्पताल मधेपुरा में सिपाही का इलाज कर रहे चिकित्सक डा० ओम नारायण यादव ने बताया कि जख्मी सिपाही की छाती और कलाई पर चोट है और उसका रक्तचाप बहुत अधिक बढ़ा हुआ है.
      इस घटना को लेकर जिले के सिपाहियों में आक्रोश का माहौल है और वे अपने को पूरी तरह असुरक्षित बता रहे हैं. वहीं जख्मी सिपाही अरूण कुमार ने कहा कि वह गरीब आदमी है और नौकरी चले जाने के डर से वह अधिक प्रतिरोध नहीं कर जान बचाकर थाना को सूचना देने आया.
      इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर आम लोग या सवाल उठा रहे हैं कि जब पुलिस खुद सुरक्षित नहीं है तो वह दूसरों को कैसे सुरक्षा दे सकती है और जब एक पुलिस के साथ मारपीट करने वाले अपराधी को पुलिस के दूसरे अधिकारी छोड़ देते हैं तो आम लोगों के साथ किसी घटना पर पुलिस क्या कार्यवाही करेगी ?
सुनें दर्द एक जख्मी सिपाही का, यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा पुलिस के जवान से मारपीट: पिस्टल छीनने का प्रयास मधेपुरा पुलिस के जवान से मारपीट: पिस्टल छीनने का प्रयास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 01, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.