कार्यक्रम में अद्भुत प्रस्तुति से बच्चों ने लोगों का मन मोहा

जम्हरा पंचायत के भददी कला में हुआ स्कूली बच्चों के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम
|पतरघट सहरसा से लौटकर दीपक सिंह|17 अगस्त 2013|
स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर पतरघट प्रखंड के जम्हरा पंचायत के मध्य विद्यालय भद्दी कला खेल मैदान में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने अपनी प्रतिभा का परचम लहराया। मुखिया चंद्रिका देवी एवं युवा समाजसेवी बिरेन्द्र पासवान के नेतृत्व में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने राष्टीय एकता और अखंडता को अक्षुण्य बनाये रखने, देश में आपसी भाईचारे का समाज बनाने, सीमा पर देश की रक्षा कर रहे जवानों का सम्मान, अशिक्षा के खिलाफ जंग का आह्वान सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों पर आधारित गीत-संगीत, नृत्य, प्रहसन, लघु नाटक व भाषण देकर दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया। वर्ग आठ की छात्रा सोनी कुमारी ने बालिका शिक्षा पर अपनी प्रस्तुती कर लोगों की खुब तालियां बटोरी। निशा, निधी, कोमल, प्रिया, ज्योति एवं निक्की की नृत्य को दर्शकों ने खुब सराहा, वहीं सूर्यभान, स्नेहा, अंकित, आशुतोष राणा, अमरदीप के गीत, भाषण व अन्य विधाओं की प्रस्तुती सराहनीय रही।
कार्यक्रम को संबोधित करते सोनवर्षा के विधायक रत्नेश सादा ने कहा कि सुदुर ग्रामीण इलाके के बच्चों ने जो प्रस्तुती दी है वह सराहनीय है। सच प्रतीत होता है कि गांवों में प्रतिभावान की कमी नहीं है। उन्होंने अभिभावकों से अपने बच्चों को स्कूल भेजने की अपील की। कार्यक्रम में सहरसा जिला परिषद अध्यक्ष सुरेंद्र यादव ने कहा कि बच्चों ने हम सबों का मन मोह लिया। जिप उपाध्यक्ष रीतेश रंजेन ने बच्चों के हौसले को बढाते उन्हें एक सच्चे नागरिक बनने की नसीहत दी। उन्होंने स्वंय की सुधार करने की बात कही।
समारोह को जिप सदस्य इन्द्र भूषण सिंह इन्दू, प्रभात रंजन यादव, निर्मल ठाकुर, पत्रकार संजय परमार, बीईओ रामभगत यादव, कार्तिक सिंह, रालोसपा नेता सुनील सिंह, भीखा पासवान, विजय सिंह, ललन सिंह, प्रमोद यादव, अभिनंदन मंडल, माधव सिंह, निर्दोष कुमार, रिंकु देवी, संजूला कुमारी, सनोज कुमार, महावीर पासवान, राधारमण, रमेश सहित बडी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे। समारोह की अध्यक्षता पूर्व मुखिया सहदेव यादव एवं संचालन श्यामल किशोर पथिक ने किया। आयोजक बिरेंद्र पासवान ने सबों का आभार व्यक्त किया। सफल प्रतिभागियों को प्रशस्ती पत्र एवं मेडल देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में अद्भुत प्रस्तुति से बच्चों ने लोगों का मन मोहा कार्यक्रम में अद्भुत प्रस्तुति से बच्चों ने लोगों का मन मोहा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 17, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.