शर्मनाक: भाई ने भाई की जिंदगी को बनाया नरक

|संवाददाता|22 जुलाई 2013|
सदर अस्पताल परिसर में एक कोने में भनभनाती मख्खियों से घिरे और दर्द से कराहते पप्पू श्रीवास्तव की आपबीती सुनकर आप भी सोचने को मजबूर हो जायेंगे कि क्या महज कुछ संपत्ति के लिए एक कोख से पैदा लिए भाई भी इस तरह का सलूक दूसरे भाई के साथ कर सकता है ?
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के एक साभ्रांत परिवार के पप्पू श्रीवास्तव की जिंदगी की गाड़ी कब तक खिंचेगी, यह कहना तो मुश्किल है, पर इस समय लहूलूहान अवस्था में पड़ा पप्पू वर्तमान सामाजिक और प्रशासनिक व्यवस्था पर एक करारा चोट है. पप्पू बताता है कि उसके भाई, जो बीएनएमयू में पदस्थापित है, ने उसे बुरी तरह पीटकर इस हाल में मरने को छोड़ दिया हैं जहाँ वह खाने और इलाज के लिए भी लोगों की तरफ गुहार लगता है. पप्पू आगे बताता है कि उसके बेरहम भाई ने उसकी शादी तक नहीं होने दी और जिला मुख्यालय स्थित संपत्ति को हड़पने की नीयत से उसकी ऐसी हालत बना छोड़ी है. और इधर चार दिन पहले भाई ने साढू और एक पहलवान के साथ मिलकर उसे बुरी तरह पीटा और दाहिना हाथ ही तोड़ दिया. अस्पताल में भी पप्पू को कोई खास राहत नहीं मिली. चिकित्सकों ने उसका एक कच्चा बैंडेज कर उसे फिर बाहर कर दिया. घाव की न तो सफाई हो रही है और न ही कोई आगे इलाज. ऐसे में बाहर के चिकित्सक ये भी आशंका जताते हैं कि कहीं पप्पू का हाथ बाद के कटाना न पड़ जाए. पुलिस को शिकायत करने की बात पर पप्पू कहता है कि बिना पैसा का पुलिस नहीं सुनती है और वह इसके लिए पैसे कहाँ से लाएगा, जब वह खाना भी भीख मांग कर ही खा रहा है.
      आसपास के लोगों ने बताया कि पप्पू श्रीवास्तव पढ़ा लिखा आदमी है और वह फार्मासिस्ट का कोर्स करके पहले मेडिकल कि दूकान चलाता था. पर भाई के विश्वासघात के चलते अब वह जिंदगी और मौत के बीच अटका हुआ है.
      दुखद बात ये भी है कि सदर अस्पताल के पास ही पप्पू के घर में उसके परिवार के अन्य सदस्य मौज में रह रहे हैं और पप्पू खुले आसमान के नीचे कराह रहा है.इस बाबत पप्पू के भाई से सपर्क करने का प्रयास किया गया, पर संपर्क नहीं हो पाया.
देखें और सुनें पप्पू की दयनीय स्थिति इस वीडियो में, यहाँ क्लिक करें.
शर्मनाक: भाई ने भाई की जिंदगी को बनाया नरक शर्मनाक: भाई ने भाई की जिंदगी को बनाया नरक  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 22, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.