आलमनगर ने नाव पलटी: 9 की दर्दनाक मौत

|आर.एन.यादव|12 जुलाई 2013|
मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के खावन गाँव में एक नाव पलट जाने से नौ लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. मरने वालों में एक व्यक्ति की उम्र 45 वर्ष बताई जा रही है जबकि शेष आठ बच्चे हैं जिनमें सभी की उम्र 12 वर्ष से कम ही है. मरने वालों में तीन लड़कियां भी शामिल हैं. एक लड़की वंदना कुमारी के लापता होने की सूचना है जबकि एक अन्य प्रीति कुमारी का इलाज चल रहा है. गुरूवार की रात करीब दस बजे घटी इस दर्दनाक घटना के बाद घटनास्थल पर जिलाधिकारी, अनुमंडलाधिकारी, अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी समेत जिले के कई बड़े अधिकारी पहुँच गए और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें हरसंभव सहायता पहुँचाने की कोशिश कर रहे हैं.
      आलमनगर प्रखंड के खावन गांव के पंडितजी बासा में कोसी की सहायक नदी उस समय हत्यारिन बन गई जब नाव में सवार सभी लोग मोहन शर्मा (जदयू नेता) के घर से श्राद्धकर्म का भोज खाकर लौट रहे थे. नदी में नाव के अचानक संतुलन खो देने से ये दुर्घटना हुई. मरने वालों के नाम हैं, वीरो शर्मा (45 वर्ष), विपिन कुमार (12), खुशबू कुमारी (10), विलास शर्मा (12), संजीव कुमार (9), मंजेश कुमार (8), सुमरन कुमारी (8), ज्योति कुमारी (10), सपना कुमारी (9 वर्ष).
      बता दें कि मंत्री का यह क्षेत्र सूबे के सबसे पिछड़े क्षेत्रों में से एक है और बरसात आने के साथ ही इस इलाके के नदियों में उफान आ जाता है और अति पिछड़े इस इलाके में पुल-पुलिया बनाने के नाम पर हो रहे भ्रष्टाचार की वजह से मौत इस इलाके के लोगों की नियति बन चुकी है.
आलमनगर ने नाव पलटी: 9 की दर्दनाक मौत आलमनगर ने नाव पलटी: 9 की दर्दनाक मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 12, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.