अजूबा: बच्चा ढाई साल का, दाढ़ी-मूंछ 25 साल जैसी

|राजीव रंजन| 15 जून 2013|
ऐसा शायद ही आपने कभी देखा हो या सुना हो. मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र के आदित्य की उम्र महज ढाई साल है पर इसे देखकर आप हैरत में पड़ जायेंगे. ढाई साल के बच्चे का चेहरा जितना ही मुलायम होना चाहिए, आदित्य के चेहरे पर घनी दाढ़ी-मूंछे जमी हुई हैं. आदित्य का बचपन समाप्त सा दीखता है.
      बेलदौर में निजी स्कूल के शिक्षक पिता विजय कुमार का पुत्र आदित्य का विकास जन्म के पहले एक साल तक सामान्य रहा. पर उसके बाद से अचानक आदित्य के शरीर में बदलाव का दौर शुरू हुआ और देखते ही देखते आदित्य का चेहरा घनी दाढ़ी और मूछों से भर गया. आदित्य की बदनसीबी ये रही कि पिता ने ऐसे बच्चे के लिए पत्नी को ही जिम्मेवार ठहराया और पत्नी को छोड़ अलग रहने लगे.
      नाना ने नाती आदित्य का इलाज पटना में कराया पर लाभ न हुआ. चिकित्सक ने सलाह दी कि आदित्य का बेहतर इलाज दिल्ली या किसी बड़े अस्पताल में ही हो सकता है. पर यहाँ एक तो पिता का सहारा नहीं ऊपर से आदित्य की देखभाल में बड़ा खर्च, नाना आदित्य को बाहर ले जाने में सक्षम न हो सके.
      हॉर्मोन के असंतुलन से बिगड़ी इस ढाई साल के बच्चे की स्थिति अच्छी नहीं है. आदित्य के मल से हमेशा आंव निकलता है और वह सामान्य बच्चे की तरह हरकत भी नहीं कर पाता है. जानकारों के मुताबिक आदित्य अधिक दिनों का मेहमान नहीं है यदि उसका बेहतर इलाज न हुआ तो.
      मधेपुरा टाइम्स अपने पाठकों से अपील करती है कि यदि उनसे संभव हो तो इस मासूम के इलाज में मदद करें.
अजूबा: बच्चा ढाई साल का, दाढ़ी-मूंछ 25 साल जैसी अजूबा: बच्चा ढाई साल का, दाढ़ी-मूंछ 25 साल जैसी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 15, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.