दारू पीकर महिला सड़क पर टुन्न

सुशासन में मर्दों के पियाक प्रवृति से आजिज जहाँ जगह-जगह महिलाएं शराब की दुकानें बंद कराने के लिए प्रदर्शन कर रही हैं वहीं मधेपुरा में आज मंगलवार को लोगों को एक अजूबा दृश्य देखने को मिला. मधेपुरा सिंघेश्वर रोड में सिंघेश्वर स्थित पेट्रोल पम्प के पास दिन के करीब दो बजे नशे में टुन्न एक महिला को देखने सैंकड़ों लोगों की भीड़ जमा हो गयी. महिला एनएच 106 पर बीचोंबीच लेटी हुई थी और राहगीरों को रहरहकर धमकाती थी कि हट जाओ, वर्ना गोली मार दूंगी. इस अनोखी घटना को देख लोग अचंभित थे और कई लोगों का कहना था कि सुशासन में कुकुरमुत्ते की तरह खुले शराब की दुकानों की ही ये करामात है और कुछ लोगों ने व्यग्यात्मक लहजे में कहा कि ये महिला सशक्तिकरण का एक नमूना है और हो सकता है कि ये औरत चार दिन पहले हुए महिला दिवस से कुछ ज्यादा ही उत्साहित हो गई है.
      इस महिला के वेशभूषा से साफ़ है कि ये दलित समुदाय से आती है. इसे जानने वाले एक सज्जन ने गाँव का नाम-पता नहीं छापने की शर्त पर बताया कि इनके गाँव में महिला-पुरुष के बीच शराब का सेवन दिनचर्या की तरह है और ये आज शराब पीकर मेला देखने आई थी.
      महिला नशे की हालत में अपने जानने वाले कुछ लोगों का नाम भी बुदबुदा रही थी. जो भी हो, जिले में पहली बार शराब पीकर महिला को हुडदंग मचाते देख लोगों ने दांतों तले अंगुली दबा ली.
दारू पीकर महिला सड़क पर टुन्न दारू पीकर महिला सड़क पर टुन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 12, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.