20 वर्षों बाद उच्च-स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट होगा क्रिकेट का कुम्भ

(19 जनवरी 2013)
मधेपुरा में लगभग 20 वर्षों के बाद एक उच्च-स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है. बी.एन.मंडल स्टेडियम में मधेपुरा के पूर्व खिलाड़ियों द्वारा एक बैठक कर निर्णय लिया गया कि मधेपुरा क्रिकेट क्लब के लोकप्रिय खिलाड़ी स्व० राय उज्ज्वल सिन्हा उर्फ रून्नू दा के नाम पर एक भव्य क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा जो खेलप्रेमियों के लिए क्रिकेट का कुम्भ साबित होगा. आयोजन समिति की ओर से मिली जानकारी के अनुसार लगभग 12 दिनों तक चलने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में घरेलू टीम के अलावे पटना, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, कटिहार एवं समस्तीपुर जैसी बेहतरीन टीमें इसमें हिस्सा लेंगी. जिला क्रिकेट संघ कि तरफ से संजय कुमार सिंह तथा राधारमण यादव ने भी आयोजन समिति के इस फैसले की सराहना की तथा हरसंभव मदद की बात कही. राधारमण यादव ने कहा कि मधेपुरा क्रिकेट की गिरती हालत देखकर इस तरह के आयोजन से यहाँ के खिलाड़ियों में एक नई उर्जा का संचार होगा जो मधेपुरा में क्रिकेट के भविष्य को बेहतर बनाने में कारगर हो सकता है, वहीं संजय सिंह का कहना था कि मधेपुरा के क्रिकेट प्रेमियों को अच्छा क्रिकेट देखे वर्षों बीत गए है और निश्चित रूप से ये आयोजन खेलप्रेमियों को रोमांचित करेगा.
      टूर्नामेंट समिति की तरफ से अमित सिंह मोनी, अशोक कुमार गावस्कर एवं अमन कुमार ने बताया कि एक-दो दिनों में बी. एन. मंडल स्टेडियम में तैयारी शुरू कर दी जायेगी. मधेपुरा के पुराने सम्मानित खिलाड़ियों में त्रिदीप गांगुली, मंटू कुमार, विवेक राणा, प्रशांत कुमार एवं अरविन्द कुमार भी इस होने वाले टूर्नामेंट से काफी उत्साहित हैं और आयोजन में सहयोग करने की बात कही है. बैठक में मनोज कुमार, अमरनाथ कुमार, विकास कुमार, महेश, अनिल, मो० कैफी आदि कई पुराने खिलाड़ी भी उपस्थित थे.
(ए.सं.)
20 वर्षों बाद उच्च-स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट होगा क्रिकेट का कुम्भ 20 वर्षों बाद उच्च-स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट होगा क्रिकेट का कुम्भ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.