धनतेरस पर वाहनों की हो रही है जोरदार बुकिंग

नि० सं०/10/11/2012
कल पड़ने वाले धनतेरस की तैयारी जिले में जोर शोर से हो रही है. धनतेरस पर नए सामान खरीदने की प्रथा को देखते हुए जिला मुख्यालय के वाहन विक्रेताओं ने भी इस अवसर के लिए खास तैयारी कर ली है और खासे उत्साहित दिख रहे हैं. दो-पहिया वाहनों से लेकर चार पहिया वाहनों को शोरूम में सजा कर रखा गया है. कई ग्राहकों ने तो गाड़ियों की बुकिंग भी करवा ली है और कल के दिन उसे अपने घर ले जायेंगे.
       दो पहिया वाहनों में अधिकाँश ग्राहकों की पसंद हीरो और टीवीएस की मोटरसायकिलें हैं. हीरो मोटरसायकिल के विक्रेता यूनिक हीरो और टीवीएस मोटरसायकिल के विक्रेता रिषभ टीवीएस ने जहाँ अपने शोरूम को पूरी तरह सजा कर रखा है वहीं दुकानों में धनतेरस के लिए स्टॉक भी पूरा है. यूनिक हीरो के प्रोप्राइटर अशफाक आलम बताते हैं कि अभी तक 164 मोटरसायकिल की बुकिंग हो चुकी है जबकि उन्होंने स्टॉक में सभी मॉडल के 700 के आसपास मोटरसायकिलें रखी हैं. हालाँकि वे उम्मीद जताते हैं कि कल तक 450-500 मोटरसायकिलें तो बिक ही जानी चाहिए. वहीं रिषभ टीवीएस के प्रोपराईटर पुष्पेन्द्र कुमार पप्पू ने बताया कि उन्होंने 105 मोटरसायकिल का स्टॉक रखा है जिसमें से 25 की बुकिंग हो चुकी है जबकि उनका लक्ष्य कल तक 51 मोटरसायकिल की बिक्री का है.
            तीन पहिया वाहनों में सबसे अधिक बिक्री पियाजियो कंपनी के ऑटो की होती है. बाय पास स्थित ऑटो जोन से कल तक करीब दो दर्जन वाहनों की बिक्री होने की सम्भावना है वहीं करीब 20 महिंद्रा ट्रेक्टर के भी बिकने कि संभावना बतायी गयी है.
            जो भी हो, वाहनों के प्रति लोगों का झुकाव हाल के वर्षों में अत्यधिक बढ़ा है और वाहन कह्रीदने के लिए आज भी लोग धनतेरस के दिन को ही सबसे शुभ मानते हैं. अब देखना यह है कि कल जिले में वाहनों की बिक्री की वास्तविक स्थिति क्या रहती है.
धनतेरस पर वाहनों की हो रही है जोरदार बुकिंग धनतेरस पर वाहनों की हो रही है जोरदार बुकिंग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 10, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.