इप्टा के नाट्य प्रतियोगिता में दर्शक हुए मंत्रमुग्ध

 संवाददाता/02/10/2012
भारतीय जन नाट्य संघ (इप्टा) के द्वारा दो दिनों के ए.के.हंगल अंतर विद्यालय नाट्य प्रतियोगिता के पहले दिन विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने अद्भुत नाट्य प्रस्तुति कर लोगों का मन मोह लिया. जिला मुख्यालय के टाउन हॉल में चल रहे इस कार्यक्रम कार्यक्रम का उदघाटन कल उदघाटनकर्ता जिलाधिकारी उपेन्द्र कुमार और विशिष्ठ अतिथि पुलिस अधीक्षक सौरभ कुमार शाह ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. कार्यक्रम की शुरुआत सालो मिशन स्कूल के बच्चों द्वारा नाटक आरक्षण से हुई. इससे पूर्व इप्टा के गीत तू जिन्दा है तो जिंदगी के जीत में यकीन कर की प्रस्तुति इप्टा के रंगकर्मियों के द्वारा की गयी. दूसरा नाटक साऊथ प्वाईंट स्कूल के द्वारा डिस्को मास्टर प्रस्तुत किया गया और तीसरे नाटक सांच को आंच नहीं की प्रस्तुति होली क्रॉस स्कूल के बच्चों द्वारा की गयी. बच्चों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से दर्शकों की खूब तालियाँ बटोरी. पर जिला मुख्यालय स्थित भिरखी के एक स्कूल सदाशिव नॉलेज टेम्पल की नाट्य प्रस्तुति अपना गांधी अपना देश में बच्चों का अभिनय इस कदर निखर कर सामने आया कि दर्शकों ने दांतों तले अंगुली दबा ली. कई दर्शकों का कहना था कि उन्होंने अपने जीवन में बच्चों द्वारा इससे बेहतर अभिनय नहीं देखा था.
            कार्यक्रम के अगले चरण में आज फिर बेहतरीन प्रदर्शन की सम्भावना है. कार्यक्रम में इप्टा के संरक्षक श्यामल किशोर यादव, अध्यक्ष डा० अमोल राय, पूर्व अध्यक्ष आलोक कुमार, उपाध्यक्ष चन्द्रिका यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो० सचिंद्र महतो, प्रो० रीता कुमारी, कार्यक्रम संयोजक सुभाषचंद्र, सचिव तुर बसू के अलावे रंगकर्मी सुनीत साना, शनिउल्लाह, दिलखुश, शशिभूषण कुमार, विकास कुमार, संतोष कुमार, कुंदन कुमार तथा पिंटू आदि की उपस्थिति सराहनीय रही.
इप्टा के नाट्य प्रतियोगिता में दर्शक हुए मंत्रमुग्ध इप्टा के नाट्य प्रतियोगिता में दर्शक हुए मंत्रमुग्ध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.