जिला आपदा प्रबंधन का एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित

संवाददाता/19/10/2012
जिला आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा मधेपुरा के कला भवन में विचार विमर्श एवं हितभागियों के साथ एकदिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें स्थानीय प्रबुद्धजनों सहित पंचायत स्तर के प्रतिनिधियों और जिले के अधिकारियों ने भाग लिया. कार्यक्रम का उद्येश्य आपदा को लेकर जिले के लोगों को जागरूक करना था ताकि प्राकृतिक आपदा की स्थिति में लोग घबराएँ नहीं बल्कि उसका मुकाबला कर जान माल की रक्षा कर सकें.
            कार्यक्रम का उदघाटन प्रभारी जिला पदाधिकारी श्रवण कुमार पंसारी तथा मुख्य पार्षद विजय कुमार बिमल आदि ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
            कार्यक्रम के शुरुआती भाषण में आपदा प्रबंधन पदाधिकारी अजय कुमार ने विस्तार से बाढ़ एवं अन्य आपदा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जानकारी दी. मंचासीन अन्य वक्ताओं ने भी आपदा प्रबंधन के बारे में अपने अनुभवों से लोगों को जानकारी दी.
            इस मौके पर इंटर एजेंसी ग्रुप के धर्मेन्द्र सिंह, जिला समन्वयक विनय कुमार आदि की उपस्थिति महत्वपूर्ण रही जबकि मंच संचालन डा० देबाशीष बोस कर रहे थे.
जिला आपदा प्रबंधन का एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित जिला आपदा प्रबंधन का एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 19, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.