दादागिरी से स्कूल चला रहे हैं हेडमास्टर: ग्रामीणों ने जड़ा ताला

विरोध:पढाई हुआ मुश्किल
आरिफ आलम/26/09/2012
मधेपुरा जिले के सुदूर प्रखंड चौसा मुख्यालय से भी करीब 7 किमी दूर लौआलगान पूर्वी पंचायत में एक स्कूल की कहानी प्रशासन की विफलता को दर्शाती है.उत्क्रमित मध्य विद्यालय, बिंधटोली सरकार के दिशानिर्देशों नहीं बल्कि हेडमास्टर की दबंगई से चलता है.हेडमास्टर टुनटुन पासवान ने यहाँ मध्यान्ह भोजन का भी बेड़ा गर्क कर रखा है.भोजन न तो विवरणी के अनुसार बनने देते हैं और न ही खाने में बढ़िया अनाज लगवाते हैं.सड़ा हुआ चावल खिलवाते हैं और विरोध करने वालों पर आँखें तरेरते हैं.स्थानीय और दबंग होने के कारण इनसे लड़ना किसी के बूते की बात नहीं.शिक्षा समिति अध्यक्ष रामस्वरूप शर्मा कहते हैं कि वे जब विद्यालय की बदहाली की बात लेकर हेडमास्टर के पास जाते हैं तो वे कहते हैं हमें जैसे चलाना है हम चला रहे हैं, आपलोगों के मन से स्कूल नहीं चलेगा.
   हेडमास्टर टुनटुन पासवान पर ग्रामीण एक और गंभीर आरोप भी लगते हैं.कहते हैं कि स्कूल निर्माण कार्य में भी हेडमास्टर साहब बड़ी धांधली को अंजाम दे रहे हैं.निर्माण की सामग्री और बने सीमेंट के खम्भे आदि सचिवपति कुलदीप महतो की मदद से गायब किये जा रहे हैं.हेडमास्टर कि कारिस्तानी के प्रति छात्रों में भी गहरा क्षोभ है.छात्रों ने तख्तियां लेकर अपना विरोध भी प्रदर्शित किया है. ग्रामीणों का आक्रोश तो कल इतना उबाल खा गया कि कल शाम में गुस्से में उन्होंने स्कूल में ताला जड़ दिया. ग्रामीणों ने स्कूल में हो रही धांधली के खिलाफ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन भी दिया है.
दादागिरी से स्कूल चला रहे हैं हेडमास्टर: ग्रामीणों ने जड़ा ताला दादागिरी से स्कूल चला रहे हैं हेडमास्टर: ग्रामीणों ने जड़ा ताला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 26, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. jisko mauka mil raha hai ,khaye ja rah hai..mal hai sarkari(yani logon ka) aur dil hai beraham

    ReplyDelete

Powered by Blogger.