अधिवक्ताओं ने जलाया कपिल सिब्बल का पुतला

संवाददाता/11 जुलाई 2012
जिला अधिवक्ता संघ मधेपुरा के सैंकडों अधिवक्ताओं ने आज और कल दो दिनों के लिए न्यायिक कार्य का बहिष्कार करते हुए आज मानव संसाधन विकास मंत्री कपिल सिब्बल का पुतला भी जलाया.अधिवक्ता केन्द्र सरकार द्वारा हायर एडुकेशन में बार काउन्सिल ऑफ इंडिया की स्वायत्तता छीनने का विरोध कर रहे हैं.केन्द्र सरकार के नए क़ानून में बार काउन्सिल ऑफ इंडिया के ऊपर एक संस्था बनाई जा रही है जो इसके अधिकारों का हनन करेगी.
   अधिवक्ताओं ने पहले कपिल सिब्बल के पुतले के नारा लगाते हुए घुमाया फिर व्यवहार न्यायालय के समक्ष ही मुख्य मार्ग पर कपिल सिब्बल हाय-हाय का नारा लगाते हुए पुतले को जलाया.
    केन्द्र सरकार के नए क़ानून के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ के सचिव जवाहर झा ने बताया कि हमारी मुख्य मांगें केन्द्र सरकार के हाइयर एजुकेशन के बारे में बनाये गए नए क़ानून को लेकर है.उन्होंने कहा कि जो वर्ग सदा से संघर्ष करता आया है उसकी स्वायत्तता को खत्म करना कपिल सिब्बल की व्यक्तिगत कुंठा को दर्शाता है.हम लोग बार काउन्सिल ऑफ इण्डिया के द्वारा लिए गए निर्णय के आलोक में इस नए कानून का विरोध कर रहे हैं.
खबर  से सम्बंधित वीडियो देखें, यहाँ क्लिक करें.
अधिवक्ताओं ने जलाया कपिल सिब्बल का पुतला अधिवक्ताओं ने जलाया कपिल सिब्बल का पुतला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2012 Rating: 5

1 comment:

  1. nari ab abla nahi rahi ab to wo manbadhu Aurat ban gayee hai

    ReplyDelete

Powered by Blogger.