क्या झल्लू बाबू की हुई राजनैतिक हत्या?(भाग-२)

राकेश सिंह/१६ अप्रैल २०१२
पच्चीस वर्षों से जनता दल से सक्रिय रूप से जुड़े होने के बावजूद उनके निधन पर मधेपुरा के सांसद का उनके घर पर न तो पहुँचने और न ही कोई कॉल आने पर आहत है स्व० झल्लू बाबू का परिवार.पोती लेक्चरर पूजा कहती है कि मधेपुरा में समाजवादी पार्टी के एक मामूली कार्यकर्ता संजय यादव की जब मौत होती है तो रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव प्राइवेट जेट से आते हैं.पर हमारे दादाजी ने २५ साल जदयू को दिया पर निधन पर कोई बड़ा नेता नहीं आया. जदयू के नेताओं की नजर में भावना, समर्पण और त्याग का कोई मोल नहीं है.पूजा मानती हैं कि उनकी मौत स्वाभाविक नहीं बल्कि राजनैतिक हत्या है. स्वप्न दिखाकर पूरा नहीं करने पर सिर्फ स्वप्न नहीं टूटते बल्कि उसकी जिजीविषा टूटती है,शारीरिक ताकत और मानसिक ताकत टूटती है.उन्हें बार-बार स्वप्न दिखाकर उनके जीवन और उनकी निष्ठा पर बहुत बड़ा कुठाराघात किया गया था जिसके कारण उनकी मौत हो गयी.
   अगले अंक में हम यह जानने का प्रयास करेंगे कि क्या पार्टी के बहुत बड़े नेता के द्वारा झल्लू बाबू को राज्यसभा का टिकट देने की झूठी बात कह दी गयी, और इस झूठ का पता चलने पर उन्हें गहरा सदमा लगा था?
क्या झल्लू बाबू की हुई राजनैतिक हत्या?(भाग-२) क्या झल्लू बाबू की हुई राजनैतिक हत्या?(भाग-२) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2012 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.