यादगार होगा राहुल त्यागी का मधेपुरा आना

संवाददाता/१४ मार्च २०१२
 आगामी २१ और २२ अप्रैल को भारत के जाने-माने एथिकल हैकर राहुल त्यागी का मधेपुरा आना मधेपुरा के इंटरनेट यूजर्स के लिए अविस्मरणीय क्षण साबित होगा.इंटरनेट का प्रसार पूरी दुनियां में जहाँ विस्तार से हो चुका है वहीँ मधेपुरा जैसे कस्बाई शहर और जिले के उपभोगकर्ता भी इसके गुण-अवगुण से अच्छी तरह वाकिफ होना चाहते हैं.इंटरनेट से सम्बंधित अपराध अब मधेपुरा जैसे जिले को भी अपनी गिरफ्त में लेता जा रहा है.हाल में ही मधेपुरा के एक दम्पति की नग्न तस्वीर बनाकर जब इंटरनेट पर फैला दी गयी तो पूरा जिला सकते में आ गया.
  ऐसे समय में विश्वविख्यात एथिकल हैकर राहुल त्यागी का मधेपुरा आना बिहार के इंटरनेट के इतिहास में एक मील का पत्थर साबित हो सकता है. बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय के प्रेक्षागृह में दो दिनों तक चलने वाला यह सेमीनार बिहार का इस विषय पर सबसे अनोखा सेमीनार होगा.मधेपुरा के संदीप सांडिल्य,हेमन्त सरकार और विद्या गुप्ता के प्रयास से मधेपुरा में राहुल त्यागी के द्वारा १६ घंटे के इस वर्कशॉप-सह-क्लास में सायबर क्राइम, कॉपीराइट, कम्प्यूटर फ्रॉड आदि पर जहाँ इस सेमीनार में विश्वस्तरीय व्याख्यान दिया जाएगा वहीं एथिकल हैकिंग से सम्बंधित पुस्तकें और सीडी सेमीनार में भाग लेने वालों के लिए मुख्य आकर्षण होंगे.सायबर क्राइम पर हो रहे इस बड़े सेमीनार में जिला के बड़े पदाधिकारियों के भी उपस्थित रहने की सम्भावना है.
(सेमीनार पर ज्यादा जानकारी मधेपुरा टाइम्स पर इससे सम्बंधित विज्ञापन में दिए गए नंबर पर कॉल करके ली जा सकती है)
यादगार होगा राहुल त्यागी का मधेपुरा आना यादगार होगा राहुल त्यागी का मधेपुरा आना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2012 Rating: 5

10 comments:

  1. Thank you to sandeep, hemant, bidya, for such type of seminor of Rahul Tyagi.

    ReplyDelete
  2. एक बात है कि राहुल त्यागी का मधेपुरा आना मायने रखता है परन्तु ये खबर उतनी उत्तेजक नहीं है जितना आपलोग बना रहे हैं /राहुल त्यागी जैसे बड़े -बड़े जानकार लम्बे चौड़े व्याख्यान देते रहेंगे पर ये साइबर अपराध रुकने बाला नहीं है /यहाँ पर एक कहावत याद आती है / धरती पर जब तक बेवकूफ जिन्दा रहेगा होशियार कभी भूखा नहीं मरेगा /

    ReplyDelete
  3. Anand Kumar GuptaThursday, 15 March, 2012

    You are right Shivprakash, But
    1.) If this will able to motivate one foolish ( Bebkuf) then I think it will be great success for the team.
    2.) You are not able to advertise,then how people will come there to get some knowledge.
    3.) No one is foolish or there is no such kind of word foolish in practial, The thing is they didn't get chance to update or study so we have an educational system.

    ReplyDelete
  4. शिवप्रकाश जी मान गए आपको और निरमा सुपर दोनों को......

    बहुत निगेटिव और कमजोर मानसिकता के लगते हैं आप......

    शुक्र हैं आपके जैसे होशियार (ही ही ही ही ) बहुत कम हैं......

    नहीं तो विश्व का विकास ही स्थिर रहता....

    ReplyDelete
  5. आप वो हैं जो आप रह चुके हैं. आप वो होंगे जो आप अभी करेंगे.....

    बदलाव लाये नहीं तो मूल्य विहीन हो जायेंगे......

    ReplyDelete
  6. संदीप शांडिल्य जी , आपने मेरी कमजोर मानसिकता को परखा ,धन्यवाद /परन्तु एक बार मै फिर आपसे बात तब करूँगा जब राहुल त्यागी जी मधेपुरा से कार्यक्रम के उपरांत जा चुके होंगे /आपकी गलत फहमी है कि विश्व का विकास आप से( ही ही ही ही ही ही ही ) हो रहा है /

    ReplyDelete
  7. Aanad kumar gupta ji ---You are absolutely right-- "If this will able to motivate one foolish then it will be great success for the team ".

    ReplyDelete
  8. Well Mr. Shivprakash ji
    कोई किसी को कुछ नहीं सीखा सकता जबतक की व्यक्ति में ख़ुद सीखने की जिज्ञासा न हो ... पर व्यक्ति को मौका मिले, सीखने की जिज्ञासा है और वो उससे सम्बंधित प्रश्न पूछे तोह ऐसे लोग सिर्फ 5 मिनट तक ही बेवकूफ कहलायेंगे पर यदि कोई अपने अहम् में या संकोचवश कोई सवाल ही न पूछे या उसके बारे में जानकारी ही न ले ऐसे लोग ताउम्र बेवकूफ ही कहलाते है । जिंदगी में किसी भी चीज की जानकारी फालतू कभी नहीं होती, जिंदगी लम्बी होती है पर सीखने का वक़्त और सिखाने वाले बहुत कम नसीब होते है। और एक बात मैं कहना चाहती हूँ यह वक़्त उत्तर-प्रत्युत्तर का नहीं है यदि हमारे कोशी में शिक्षा के क्षेत्र में कोई नई पहल हो रही है तोह हम आपसे यही उम्मीद करेंगे की हमें हतोत्साहित करने की अपेक्षा अपना सहयोग दे हमें पता है की हमने शिक्षा के क्षेत्र में जो पहल की है उसमे हमें कितना सघर्ष करना है यह शायद आप भी जान रहे है और हम भी । इसलिए आपकी उपेक्षा न करके आपसे सहयोग की अपेक्षा रखते है।यदि हमारी कोई बात बुरी लगी हो तोह इसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूँ ।
    Now i hope you perceive whatever i said above. Thank you.

    ReplyDelete
  9. VIDYA JI you should try to perceive my feelings .I never want to discourage you .thanks.

    ReplyDelete
  10. It's a great news for us that we are getting a chance to get Information and knowledge about Cyber-crime and Internet. It's our duty to give support to this type of organisations. After all only a strong positive step towards a positive aim can lead to the "positive success."
    A big thanks to the Oraganizer of this Seminar.
    I just suggest every Internet-user to participate in the Seminar and make it successful.
    -ak

    ReplyDelete

Powered by Blogger.