चेतन मिश्र,पल्लव प्रकाश और अभय कुमार आई० आई० टी0 में सफल

आई० आई० टी० २०१० संयुक्त प्रवेश परीक्षा में मधेपुरा के चेतन मिश्रा और पल्लव  प्रकाश ने सफलता का झंडा गाड़ कर मधेपुरा का नाम रौशन किया है.चेतन का स्थान आल इंडिया रेंकिंग में ७९३ वां तथा पल्लव को ९०५ वां स्थान मिला है.
चेतन मिश्रा स्व० शांतिनाथ झा के नाती और शिक्षक सुशील शांडिल्य के भांजा हैं.शहर के ही होली एंजेल्स स्कूल से प्राथमिक शिक्षा पाने वाले चेतन ने ब्रिलिएंट ट्युटोरिअल  दिल्ली से आई० आई० टी० की तैयारी की और सफल हुए.
   पल्लव प्रकाश के पिता डा० रामदेव प्र० यादव  स्थानीय  पार्वती कॉलेज में गणित के प्राध्यापक हैं.स्थानीय सेंत जोन्स से प्रारम्भिक शिक्षा प्राप्त करने वाले पल्लव ने बंसल क्लासेज कोटा से परीक्षा हेतु तैयारी की तथा आई० आई० टी० में सफल हुए.
             साथ ही  जिले के आलमनगर के विषपट्टी निवासी किसान प्रदूम्न प्रसाद सिंह का  पुत्र अभय कुमार अपने गांव के प्राथमिक विद्यालय में ही पढ़कर जवाहर नवोदय विद्यालय मधेपुरा में चयनित हुआ और इस बार आईआईटी की परीक्षा में उसे 1115 वां स्थान मिला . उसे मैट्रिक परीक्षा में 92 प्रतिशत अंक मिले थे तथा इंटर में 86 प्रतिशत अंक मिले. अभय की इस उपलब्धि से ग्रामीण और परिजन खुश हैं.
 मधेपुरा टाइम्स की ओर से मधेपुरा का नाम रौशन करने वाले  तीनो  सपूतों को हार्दिक शुभकामनाएं.
चेतन मिश्र,पल्लव प्रकाश और अभय कुमार आई० आई० टी0 में सफल चेतन मिश्र,पल्लव प्रकाश और अभय कुमार आई० आई० टी0 में सफल Reviewed by Rakesh Singh on May 27, 2010 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.