मधेपुरा-खगड़िया सीमा पर दोनों जिलों के गाँव में तनाव: महिला ने लगाया था छेड़खानी का आरोप

|बी० सिंह|12 अगस्त 2014|
मधेपुरा एवं खगड़िया सीमा पर दोनों जिलों के एक-एक गाँव में तनाव का माहौल है. हालाँकि पुलिस प्रशासन ने मामले को नियंत्रण में ले लेने का दावा किया है, पर माहौल काफी देर के लिए विषाक्त हो गया था.
      घटना के बारे जानकारी दी गई कि बीती शाम खगड़िया जिले के बेलदौर थाना के महदीपुर निवासी पवन सिंह मैजिक गाड़ी से आलमनगर से मह्दीपुर अपने घर जा रहा था. उसी दौरान मधेपुरा जिले के आलमनगर थानाक्षेत्र के बतुल्ला बासा की तीन महिलाओं ने पवन सिंह की मैजिक को रूकवा कर उसे घर पहुंचा देने को कहा. महिलाओं को मैजिक में बैठा लिया गया, पर महिलाओं ने मैजिक के ड्राइवर पर गाड़ी में छेड़खानी का आरोप लगाया. बतुल्ला बासा के लोगों ने मैजिक के ड्राइवर के साथ मारपीट कर दी तो विरोध में महदीपुर से 30-35 लोगों ने आकर ड्राइवर के साथ मारपीट करने वालों को खोजने लगे. पर गाँव वालों ने उन्हें खदेड़ दिया और बताया जाता है कि उनमें से एक व्यक्ति शंकर सिंह कि बतुल्ला बासा वालों ने बंधक भी बना लिया.
      इस घटना से आक्रोशित महदीपुर के लोगों ने खेतों में काम कर रहे चार लोगों को बंधक बना कर गाँव लेते चले गए. घटना की सूचना मिलने पर बेलदौर पुलिस ने हारों बंधकों को उनके कब्जे से छुडाकर बतुल्ला बासा भेज दिया पर यहाँ आकर जब इन लोगों ने अपने साथ मारपीट की बात बताई तो दोनों गाँव में तनाव का माहौल हो गया.
      हालाँकि पुलिस पूरे मामले को नियंत्रण में बता रही है और किसी तरह के साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगड़ने से रोकने का दावा कर रही है.
मधेपुरा-खगड़िया सीमा पर दोनों जिलों के गाँव में तनाव: महिला ने लगाया था छेड़खानी का आरोप मधेपुरा-खगड़िया सीमा पर दोनों जिलों के गाँव में तनाव: महिला ने लगाया था छेड़खानी का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.