अब चौसा के बीईओ पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान: होगी गिरफ्तारी?

|नि० सं०|21 अगस्त 2014|
मधेपुरा टाइम्स पर 13 अगस्त को छपी खबर शिक्षा पदाधिकारी ने शिक्षक को कहा ओसामा बिन लादेन के बाद मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के बीईओ कैलाश चौधरी के करतूत का चिट्ठा सामने आया जिसमें गत 5 अगस्त को शिक्षक मो० मंजूर आलम, उत्क्रमित मध्य विद्यालय, छोटकी बढ़ौना के साथ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कैलाश चौधरी द्वारा मारपीट तथा गाली गलौज के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की बात कही गई थी. बीईओ के विरोध में शिक्षक मो० मंजूर आलम के द्वारा मामला चौसा थाना में दर्ज कराया गया. चौसा थाना कांड संख्यां 114/2014 तो दर्ज हुआ लेकिन पुलिस ने मामले में अधिकारी के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गई.
      हमने बीईओ के खिलाफ उपलब्ध कराये गए इनपर पूर्व के कई मुकदमों का भी उल्लेख अपने रिपोर्ट में किया था. इस खबर को हमारी सहयोगी उर्दू अखबार दैनिक इन्किलाब ने भी मधेपुरा के संवाददाता रजीबुर्रहमान की रिपोर्ट पर अपने पटना पेज पर प्रकाशित किया और अब बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग ने इसपर संज्ञान लेते हुए कड़ा रूख अख्तियार किया है.
      आयोग ने मधेपुरा के जिलाधिकारी को भेजे पत्र में कहा है कि बीईओ कैलाश चौधरी के द्वारा एक न सिर्फ एक मुस्लिम शिक्षक के साथ मारपीट की गई बल्कि आपत्तिजनक धार्मिक सूचक शब्दों का प्रयोग भी किया गया है. बिहार राज्य अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन नौशाद अहमद ने जिलाधिकारी से इस मामले की जांच कर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही करने का अनुरोध किया है.
      अब देखना है कि तूल पकड़ चुके इस मामले में आगे क्या होता है.
अब चौसा के बीईओ पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान: होगी गिरफ्तारी? अब चौसा के बीईओ पर अल्पसंख्यक आयोग ने लिया संज्ञान: होगी गिरफ्तारी? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.