शातिर दिमाग शख्स ने तीन शादी कर एक पत्नी की कर दी राजस्थान में हत्या: कोर्ट और पुलिस को चकमा देने वाला अपराधी आखिर चढ़ ही गया पुलिस के हत्थे

|मुरारी कुमार सिंह|07 अगस्त 2014|
एक शख्स के शातिर दिमाग ने न सिर्फ मधेपुरा पुलिस को ही सालों चकमा दिया बल्कि इसकी अनुपस्थिति ने राजस्थान के हाई कोर्ट को भी ऐसा उकसाया कि है कोर्ट में मधेपुरा एसपी को ही सम्मन कर दिया. पर कहते है न, कि क़ानून के हाथ लंबे होते हैं. आखिरकार क़ानून के लंबे हाथ ने इस फ्रॉड को धर दबोचा.
      मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना के गंगापुर हनुमान पट्टी के निवासी अरूण शर्मा की कहानी शुरू होती है वर्ष 1998 के शुरुआत से. पहली पत्नी को अरूण ने चंद सालों में ही बाहर का रास्ता दिखा दिया और खुद चले गए राजस्थान मजदूरी करने. राजस्थान में अरूण ने अपनी पिछली कहानी छुपाकर बिहार की खगड़िया की पिंकी से दूसरी शादी रचा ली. पर कुछ ही सालों में अरूण ने पिंकी को भी अपने रास्ते से हटाने को सोची और फिर एक रात उसने पिंकी की हत्या कर दी. मामला लड़की के परिजनों ने पुलिस में दिया तो अरूण पर हत्या का मुकदमा भी चला और जोधपुर की एक अदालत ने अरूण को उम्रकैद की सजा सुना दी. पर अपील के दौरान मात्र दो साल जेल में रहने के बाद अरूण जमानत पर बाहर आया तो फिर इस बार उसने बिहार का ही रूख कर लिया. जोधपुर हाई कोर्ट ने सजा बहाल करते हुए जब अरूण को उसके घर के पते पर कोर्ट में सरेंडर करने के लिए नोटिस भेजा तो फिर मधेपुरा के अपने निवास पर अरूण था ही नहीं. पता चला कि वह अपना सबकुछ बेचकर गायब है.
      दरअसल अरूण इस बार गाँव की अपनी जमीन और घर बेचकर अररिया जिले के रानीगंज के पचीरा में बस गया था और कई शादी करने का भूत पाल चुके इस फ्रॉड ने पचीरा में भी तीसरी शादी रचा ली. जोधपुर हाईकोर्ट से बार-बार वारंट के बाद भी जब अरूण जोधपुर न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ तो हाईकोर्ट में मधेपुरा के एसपी के खिलाफ ही डीजीपी के माध्यम से नोटिश भेज दी.
      बात बहुत गंभीर हो चली थी. मुरलीगंज के थानाध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश मधेपुरा टाइम्स को बताते हैं कि अब हमारे पास सबसे बड़ी समस्या यह थी कि यदि अरूण को यह पता चल जाता कि पुलिस उसे खोज रही है तो वह पचीरा छोड़कर भी भाग जाता. सारी बातों का ध्यान रखते हुए हमने एक विशेष अभियान के तहत अरूण को उसके नए ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया.
      मधेपुरा में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी आनंद कुमार सिंह ने घटना की पूरी जानकारी दी.
शातिर दिमाग शख्स ने तीन शादी कर एक पत्नी की कर दी राजस्थान में हत्या: कोर्ट और पुलिस को चकमा देने वाला अपराधी आखिर चढ़ ही गया पुलिस के हत्थे शातिर दिमाग शख्स ने तीन शादी कर एक पत्नी की कर दी राजस्थान में हत्या: कोर्ट और पुलिस को चकमा देने वाला अपराधी आखिर चढ़ ही गया पुलिस के हत्थे Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.