डीएम का जनता दरबार: कोई कैंसर से पीड़ित, किसी के खाते से गलत निकासी तो किसी की जमीन पर जबरन कब्ज़ा

|मुरारी कुमार सिंह|01 अगस्त 2014|
कहते हैं महत्वाकांक्षा जहाँ व्यक्ति को आगे बढ़ने में सहायक होता है वहीँ कई समस्याओं जी जड़ें भी महत्वाकांक्षा में ही समाई होती है. नाजायज महत्वाकांक्षा व्यक्ति ही नहीं समाज को भी परेशानी में डाल देता है.
      प्रत्येक गुरूवार को लगने वाले जिलाधिकारी के जनता दरबार में मामले तो सैंकड़ों अआते हैं, पर इनमें से कई मामले किसी व्यक्ति के द्वारा दूसरों को सताए जाने की वजह से उत्पन्न समस्या से सम्बंधित होती है.
      जिले के ग्वालपाड़ा प्रखंड के शाहपुर के चूल्हाय शर्मा ने जिलाधिकारी को बताया कि गाँव के ही मोती शर्मा ने उनकी खतियानी जमीन पर जबरन कब्ज़ा कर लिया और घर बना रहे हैं. मामले में जिलाधिकारी ने पीड़ित के आवेदन पर सीओ को जांच कर कार्यवाही का आदेश दिया.
      खोखिया देवी की शिकायत थी कि उसके खाते से किसे ने तीस हजार रूपये गलत तरीके से निकाल लिए हैं. वहीँ घैलाढ़ प्रखंड के बरदाहा की फहमीदा खातून शिकायत नहीं बल्कि मदद की गुहार लेकर पहुंची. फहमीदा कैंसर का शिकार हो चुकी है. उसने जिलाधिकारी से गुहार लगाई कि उसे इलाज के लिए इंदिरा गांधी आयुर्वुज्ञान संस्थान, पटना भेजा जाय. जिलाधिकारी ने मामले में सिविल सर्जन को पीड़िता की हरसंभव सहायता का आदेश दे दिया है.
      जिले में समस्याएं अंतहीन हैं पर यदि अधिकारी संवेदनशीलता दर्शाये तो समस्याएं खत्म तो नहीं, कम जरूर की जा सकती है.
डीएम का जनता दरबार: कोई कैंसर से पीड़ित, किसी के खाते से गलत निकासी तो किसी की जमीन पर जबरन कब्ज़ा डीएम का जनता दरबार: कोई कैंसर से पीड़ित, किसी के खाते से गलत निकासी तो किसी की जमीन पर जबरन कब्ज़ा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 01, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.