जाली प्रमाणपत्र पर प्रशिक्षित शिक्षक की नौकरी करने का मामला उजागर !

|मुरारी कुमार सिंह|17 जुलाई 2014|
इस बात में कोई संदेह नहीं है कि देश के कई हिस्सों में जाली प्रमाणपत्र की खरीद-फरोख्त का धंधा जोरों पर है. मधेपुरा में भी कई मामले ऐसे उजागर हो रहे हैं जिनमें फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर नौकरी करने की बात सामने आई है.
      मधेपुरा जिला के गम्हरिया थानान्तर्गत रूपौली जीवछपुर के अभिनन्दन शर्मा पर निर्धन चौपाल समेत कई ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इन्होने वर्ष 2012 में हुई प्रशिक्षित शिक्षकों की बहाली में लाखों रूपये की उगाही तो की ही है साथ ही इनका अपना भी प्राथमिक शिक्षक प्रशिक्षण प्रमाण पत्र, अंक पत्र व महाविद्यालय परित्याग प्रमाणपत्र की अवैध है. कहा गया कि अभिनन्दन शर्मा वर्तमान में कुमारखंड प्रखंड के खुटहा रजहो के मध्य विद्यालय में कार्यरत भी है.
मधेपुरा के जिलाधिकारी के जनता दरबार में आज ग्रामीणों द्वारा दिए गए आवेदन पत्र में जिलाधिकारी ने अनुरोध किया गया है कि इनके प्रमाणपत्रों की जांच कर इन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाय.जिला पदाधिकारी ने डीपीओ स्थापना को मामले की जांच कर कार्यवाही का आदेश दे दिया है.
जाली प्रमाणपत्र पर प्रशिक्षित शिक्षक की नौकरी करने का मामला उजागर ! जाली प्रमाणपत्र पर प्रशिक्षित शिक्षक की नौकरी करने का मामला उजागर ! Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.