विश्वविद्यालय में आमरण अनशन टूटा: मान ली गई मुख्य मांगें

|समीक्षा यदुवंशी|28 जुलाई 2014|
मंडल विश्वविद्यालय में अनियमितता के खिलाफ चल रहा अमंरण अनशन आज समाप्त हो गया. बीएन मंडल विश्वविद्यालय के वीसी विनोद कुमार ने अनशन पर बैठे सभी पाँचों छात्रों को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया.
      अनशन से पहले वीसी ने छात्रों से मिलकर बताया कि उनकी हिन्दी विभाग कि परीक्षा भी इसी 31 अगस्त से सबों के साथ ही ली जायेगी. इस सम्बन्ध में उन्होंने पटना में रहकर सक्षम पदाधिकारी को एक मार्मिक पत्र लिखकर उनकी अनुमति प्राप्त कर ली है. छात्रों के भविष्य को बर्बाद होने नहीं दिया जाएगा. वे यहाँ छात्र हित में काम करने आये हैं. बी.एड. की धांधली के बारे में वीसी ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है और उन्होंने जांच के आदेश दे दिए हैं. वीसी ने कहा कि मैं किसी के दवाब में काम करने वाला नहीं हूँ और न ही नियम के विरूद्ध काम करने वाला हूँ. वीसी ने छात्रों की बाकी मांगों के बारे में कहा कि वे उनकी समस्या सुनने के लिए तैयार हैं और उन समस्याओं को जल्द ही बातचीत से हल करने के प्रयास किये जायेंगे.
      इससे पूर्व आज दिन में सुपौल की सांसद रंजीत रंजन ने भी अनशनकारियों से मुलाक़ात कर उनकी मांगों का समर्थन किया.
      इस तरह साथ दिन से चल रहे विश्वविद्यालय में आमरण अनशन और उससे उपजे तनाव का पटाक्षेप हो गया.
विश्वविद्यालय में आमरण अनशन टूटा: मान ली गई मुख्य मांगें विश्वविद्यालय में आमरण अनशन टूटा: मान ली गई मुख्य मांगें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.