बढ़ रही दुर्घटनाएं: गम्हरिया में स्कॉर्पियो ने दो को घायल किया तो पुरैनी में ऑटो पलटने से चार घायल

|डिक्शन राज|11 जुलाई 2014|
जिले में मानो मॉनसून आते ही दुर्घटनाओं की बाढ़ सी आ गई है. अनुमानित आंकड़ों के अनुसार इन दिनों एक दिन में जिले में करीब 15 छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं हो रही है जिनमें कम से कम आधे दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल होते हैं और कम से कम एक दर्जन लोग मामूली ढंग से घायल हो रहे हैं. पूरे महीने में करीब दस लोगों की दुर्घटनाओं में मौत भी हो रही हैं.
अधिकांश दुर्घटनाएं जिनमें मौतें शामिल हैं, बड़ी गाड़ियों के द्वारा की जा रही हैं. स्कॉर्पियो, बोलेरो और ट्रक के कई ड्राइवर अनियंत्रित तरीके से वाहन चलाते हैं और उन्हें ये खतरनाक भरोसा रहता है कि यदि उसके वाहन से किसी को ठोकर भी लग जायेगी तो वे मौके पर से वाहन को भगा लेंगे. और कई मामलों में ये हो भी रहा है. दूसरी तरफ जिले भर में ऑटो की भी बाढ़ आई है औए इनमें से अधिकाँश ऑटो चालक या तो बच्चे हैं या फिर पियक्कड़. जिला परिवहन विभाग का सारा ध्यान राजस्व बढ़ाने पर लगा हुआ है. उनकी लापरवाही से लोगों की हो रही मौतों से उनका लेनादेना नहीं है.
      बीती रात गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय में गम्हरिया से सहरसा जाने के क्रम में मोड़ पर एक मोटरसाइकिल पर सवार बभनी के दो व्यक्तियों उस समय बुरी तरह से घायल हो गए जब एक स्कॉर्पियो ने उन्हें धक्का मार दिया. धक्का मारने के बाद ड्राइवर स्कॉर्पियो लेकर फरार हो गया. पर स्थानीय लोगों ने पीछा कर स्कॉर्पियो को आगे पकड़ लिया और ड्राइवर भागने में कामयाब मधेपुरा टाइम्स के इस संवाददाता ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों घायलों, जिनमें से एक का सर फटा था और दूसरे का पैर जख्मी था, को एक ऑटो रिजर्व कर पीएचसी में दाखिल कराया जिन्हें बाद में मधेपुरा और फिर बाहर रेफर कर दिया गया. इस मामले में बहुत ही घटिया स्थिति स्थानीय एम्बुलेंस की रही, जो खाली होने के बाद भी सूचना पर मौके पर नहीं पहुंची.
      दूसरी तरफ आज पुरैनी के पास बाबा विशु राउत के मंदिर से दूध चढाकर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ऑटो के पलट जाने से चार लोग घायल हो गए जिनका इलाज रेफर करने के बाद मधेपुरा सदर अस्पताल में चल रहा है. घायलों के नाम हैं, लक्ष्मी देवी (48 वर्ष), किशन कुमार (3), मंजीत कुमार (सभी गोढ़ीयारी) तथा राजेश राय (नया टोला) हैं.
बढ़ रही दुर्घटनाएं: गम्हरिया में स्कॉर्पियो ने दो को घायल किया तो पुरैनी में ऑटो पलटने से चार घायल बढ़ रही दुर्घटनाएं: गम्हरिया में स्कॉर्पियो ने दो को घायल किया तो पुरैनी में ऑटो पलटने से चार घायल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.