मधेपुरा में झाडू लेकर सड़क पर उतरे दर्जनों वार्ड पार्षद

शबेबरात का दिन. मधेपुरा जिला मुख्यालय का मस्जिद चौक. पैंट-शर्ट और जूते लगाकर कुछ लोग सडक पर झाड़ू दे रहे हैं. आने-जाने वाले लोग आश्चर्य में हैं कि आज स्वीपर के बदले में ये भद्र दिखने वाले लोग क्यों गंदगी समेट कर बगल करने में व्यस्त है. झाडू देने वाले इन लोगों को नहीं पहचानने वाले कुछ लोग जब किसी से पूछते हैं कि ये कौन हैं, तो जवाब मिलता है ये नगर परिषद् के वार्ड कमिश्नर लोग हैं जो नगर परिषद् के द्वारा सफाई नहीं किये जाने पे खुद झाड़ू लेकर सड़कों पर उतर आये हैं.
मधेपुरा नगर परिषद् की नारकीय स्थिति से आजिज होकर आज शबेबरात के अवसर पर मधेपुरा की सड़कों पर गंदगी साफ़ करने कई वार्ड पार्षद खुद उतर गए. वार्ड पार्षदों तथा उनके प्रतिनिधियों ने जिला मुख्यालय के मस्जिद चौक तथा अन्य कई जगहों पर झाड़ू लगाया और गंदगी को समेट कर किनारे लगाया.
      वार्ड पार्षदों का कहना था कि नगर वासियों समेत आम जनों के हित के लिए हम लोग एक कमिटी बनाकर शहर में इस तरह का काम करेंगे. चूंकि सफाई में ईश्वर और अल्लाह का वास होता है इसलिए शहर को साफ़ रखना अत्यंत आवश्यक है. उन्होंने कहा कि नगर परिषद् क्षेत्र में कार्यपालक पदाधिकारी और मुख्य पार्षद के उदासीन रवैये के कारण शहर में गंदगी का अम्बार है और बीमारियाँ फ़ैल रही हैं. ऐसे में नगरवासियों को बचाने का अब कोई दूसरा उपाय नजर नहीं आता है. ऐसे में हमें खुद सड़कों पर उतरना पड़ा है.
      झाड़ू लेकर सड़क पर उतरने वाले वार्ड पार्षदों में विशाल कुमार बबलू, ध्यानी यादव, मुकेश कुमार मुन्ना, रविशंकर कुमार, मुकेश कुमार, दुखा महतो, दीपक कुमार, उप-मुख्य पार्षद रामकृष्ण यादव वार्ड पार्षद प्रतिनिधि  मो० इसरार, मो० सफीक, रूदल यादव, रविन्द्र यादव, सदानंद पासवान, विलाश पासवान, ओम प्रकाश श्रीवास्तव, विक्रम यादव के अलावे अन्य कई लोग शामिल थे.
वार्ड पार्षदों के द्वारा झाड़ू लगाने का वीडियो देखें, यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा में झाडू लेकर सड़क पर उतरे दर्जनों वार्ड पार्षद मधेपुरा में झाडू लेकर सड़क पर उतरे दर्जनों वार्ड पार्षद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.