सांसद के निर्देश की धज्जी उड़ाते सदर अस्पताल के डॉक्टर: धडल्ले से पेशेंट को जांच कराने भेज रहे हैं मनचाहा लैब

|वि.सं.|18 जून 2014|
मधेपुरा टाइम्स पर भले ही एक डॉक्टर की आत्मकथा विवाद का रूप ले रही हो, पर उस कथा की सच्चाई का समर्थन करते अभी भी मधेपुरा के सदर अस्पताल के चिकित्सक रोगियों को मनचाहा लैब टेस्ट कराने के लिए भेज रहे हैं. दूसरी तरफ सदर अस्पताल में सुविधाएँ बढ़ाने का दावा खोखला नजर आ रहा है.
      कुछ दिन पहले ही औचक निरीक्षण में जब मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव के सामने भी डॉक्टरों के द्वारा बाहर से टेस्ट करवाने की बात जब सामने आई थी तो सांसद ने सख्त निर्देश दिए थे कि कोई डॉक्टर बाहर के लैब से टेस्ट कराने की सलाह नहीं देगा, ऐसा नियम नहीं है. उन्होंने एक प्रेस्क्रिप्शन को देखकर यहाँ तक कहा था कि इस लैब वाले का लिखने वाले डॉक्टर का कमीशन फिक्स होगा. (सुनें क्या कहा था सांसद ने ?)
      बावजूद अभी भी सदर अस्पताल की स्थिति वही है. आज शाम में जब मधेपुरा टाइम्स टीम ने अस्पताल का दौरा किया तो यह बात सामने आई. मनहरा सुखासन के रमेश पासवान की पत्नी सुलेखा देवी गर्भवती होने पर सदर अस्पताल में दाखिल हुई और उसे अल्ट्रासाउंड तथा अन्य टेस्ट के लिए डा० अंजनी कुमार ने जगदम्बा अल्ट्रासाउंड लैब भेज दिया. दूसरी तरफ सदर अस्पताल का जांच घर बंद पड़ा हुआ था.
      जाहिर सी बात है मधेपुरा के व्यवस्था की जड़ में समाये भ्रष्टाचार को निकालने में अभी वक्त लगेगा और अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि मधेपुरा के अस्पतालों और कार्यालयों में चल रहा भ्रष्टाचार का खेल क्या सांसद पप्पू यादव रोक पायेंगे या यूं ही जिले में अँधेरा कायम रहेगा ? 
 देखें इस वीडियो को जिसमें खुली है डॉक्टर की पोल, यहाँ क्लिक करें.
सांसद के निर्देश की धज्जी उड़ाते सदर अस्पताल के डॉक्टर: धडल्ले से पेशेंट को जांच कराने भेज रहे हैं मनचाहा लैब सांसद के निर्देश की धज्जी उड़ाते सदर अस्पताल के डॉक्टर: धडल्ले से पेशेंट को जांच कराने भेज रहे हैं मनचाहा लैब Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 18, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.