मुरलीगंज के विकास के लिए कई मुद्दों पर बैठक और निर्णय

|चक्रवर्ती सिंह|07 जून 2014|
प्रखंड मुख्यालय में  प्रखंड स्तरीय कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति की एक बैठक श्री राजीव कुमार की अध्यक्षता में की गई. बैठक में उपस्थित कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के सदस्य दयानंद शर्मा ने प्रखंड में फ़ूड इन्स्पेक्टर नहीं रहने के कारण परेशानी जाहिर की. श्री शर्मा ने बताया कि प्रखंड में नाप तौल विभाग का कोई सिम्बोल डीलर के पास नहीं रहने के कारण उपभोक्ताओ को कठिनाई का सामना करना पडता है.  
अंचलाधिकारी रामावतार यादव ने कनीय अभियंता को वर्ष 2013-14 में  प्रयोगरत चापाकल का नित्य रख रखाव तथा उक्त योजना का पूर्ण प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया साथ ही प्रखंड परिसर में  एवं बाल विकास परियोजना कार्यालय परिसर में  एक एक चापाकल गलाने एवं मरम्मत कराने का निर्देश दिया. वहीं समिति के सदस्य विकास आनंद ने वार्ड पार्षद पुष्पा मिश्रा के घर में नाली का पानी घुसने तथा मुरलीगंज के पानी में फ्लोराइड की मात्रा अधिक होने के कारण जल मीनार बनवाने जैसी समस्याओं और मुद्दों को उठाया. सदस्य विकास झा ने रोगी कल्याण समिति का गठन, पंचायत में  निगरानी समिति का गठन एवं दवा दुकान के लाईसेंस के निगरानी की बात कही। साथ ही श्रीविधि से धान की खेती के लिए 200 किसानों का साक्ष्य प्राप्त किया गया, विद्युत विभाग की लापरवाही से उपभोक्ता को हो रही परेशानी के संबंध में स्पष्टीकरण, जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, वृद्धा पेंशन, समाजिक कल्यण पेंशन, परिवारिक लाभ में हो रही लापरवाही का कारण, बैंकों में बिचौलियों की पकड़ के लिए एक टीम गठित करने पर चर्चा की गई. बैठक में कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष श्री राजीव कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी सह बाल विकास परियोजना प्रभारी नवीन कुमार कण्ठ, कृषि पदाधिकारी बिनोद कुमार श्रीवास्तव, पशु चिकित्सा कार्तिक कुमार पूर्वे, अंचलाधिकारी रामावत्तार यादव, कार्यक्रम मनरेगा पदाधिकारी दिनेश कुमार मांझी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी इन्द्रदेव मिश्र, थाना के अधिकारी राम कुमार सिंह, कनीय अभियंता मनरेगा राम कुमार साह, कार्यक्रम कार्यान्वयन समिति के स्दस्य विकास झा, बैजनाथ टुडू, विकास आनंद, उमेश यादव, दयानंद शर्मा, विनोद कुमार साह, मो0 खलील, मधुलता देवी, उपेन्द्र ऋषिदेव, माजूद थे.
मुरलीगंज के विकास के लिए कई मुद्दों पर बैठक और निर्णय मुरलीगंज के विकास के लिए कई मुद्दों पर बैठक और निर्णय Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 07, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.