दुल्हन को देख मंडप से भागा दूल्हा, ग्रामीणों ने बाराती को बनाया बंधक तो अगले दिन लौटा दूल्हा, पर अब दुल्हन ने किया दुल्हे को रिजेक्ट

|कुमार शंकर सुमन/ चक्रवर्ती सिंह|14 जून 2014|
पूर्णियां का लड़का मधेपुरा की लड़की से शादी करने पहुँच तो गया, पर उसका मन चंचल था. वह शायद किसी फिल्मी हीरोइन जैसी बीवी खोज रहा था. लड़की साधारण थी तो दूल्हा मंडप पर से ही भाग गया.
      घटना बीती रात की मुरलीगंज थानान्तर्गत गंगापुर पंचायत टोला हनुमान नगर की है. पूर्णियां के रमजानी से जगरनाथ मंडल अपने बेटे सुनील मंडल की बारात लेकर हनुमान नगर के शिवनंदन मंडल के घर बेटे की शादी शिवनंदन की बेटी रूबी से करने आया. पर जैसे ही लड़के को पता चला कि लड़की साधारण है तो फिर वह मौके से नजर बचाकर भाग गया. भागने में मदद बहनोई ने कर दी, पर पेंच उल्टा फंस गया. दुल्हे के भागने कि खबर जैसे ही लड़की के घरवालों को लगी, उन्होंने लड़के के पिता समेत बाराती को बंधक बना लिया.
      घटना की खबर दुल्हे के गाँव में भी फ़ैल गई और वहाँ लड़के पर दवाब बनाया गया और बाप को छुड़ाने बेटा और उसका सलाहकार बहनोई आज करीब चार बजे शाम में फिर हनुमान नगर पहुंचा. सर झुका कर उसने शादी के लिए हामी भरी.
      पर अब बारी लड़की पक्ष की थी. लड़की और उनके परिजनों ने यह कहते हुए शादी से इनकार कर दिया कि ऐसे बदहवास लड़के का कोई ठिकाना नहीं है, यह बाद में ही लड़की को छोड़ देगा, इस बात की क्या गारंटी है. अब लड़की वाले दहेज में दिए 45 हजार रूपये और हीरो होंडा पैशन प्रो मोटरसायकिल तो वापस मांग ही रहे हैं साथ ही दरवाजा खर्च भी लड़के वाले से वसूल करने की तैयारी चल रही है. हालाँकि समाचार लिखने तक कुछ लोग इस प्रयास में थे कि यदि सुबह का भूला शाम में वापस आ जाये तो उसे माफ कर देना चाहिए यानी फिर से लड़के को शादी के बंधन में बाँध दिया जाए.
दुल्हन को देख मंडप से भागा दूल्हा, ग्रामीणों ने बाराती को बनाया बंधक तो अगले दिन लौटा दूल्हा, पर अब दुल्हन ने किया दुल्हे को रिजेक्ट दुल्हन को देख मंडप से भागा दूल्हा, ग्रामीणों ने बाराती को बनाया बंधक तो अगले दिन लौटा दूल्हा, पर अब दुल्हन ने किया दुल्हे को रिजेक्ट Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.