वाह रे बिजली विभाग ! ट्रांसफार्मर का पता नहीं और भेज रहे हैं बिल

|चक्रवर्ती सिंह|10 जून 2014|
मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मीपुर चण्डी स्थान महादलित टोला में राजीव गाँधी विद्युतीकरण योजना के अंतर्गत लगा ट्रांसफर्मर का सामान भले ही पिछले ढ़ाई साल पहले चोरी हो गया हो, पर ट्रांसफर्मर नहीं रहने के बावजूद भी विभाग के द्वारा बिजली बिल अभी तक प्रत्येक माह भेजा जा रहा है. बिजली विभाग की ऐसी करतूत से पीड़ित उपभोक्ता परेशान हैं.
ग्रामीणों ने बताया कि ट्रांसफार्मर जब चोरी हुआ था तो इसकी सूचना उन्होंने मधेपुरा कार्यालय में 16 अगस्त 2012 को आवेदन विद्युत विभाग को दिया था, पर बिजली विभाग बिना बिजली दिए हुए अभी भी बिजली बिल रेंट के अलावे यूनिट लिखकर भेज रहा है.
गाँव के सरपंच प्रकाश ऋषिदेव सहित सिकेन्द्र ऋषिदेव, मुकेश कुमार वर्मा, उपेन्द्र पासवान, डोमी मंडल, धीरो मंडल, मो. मुस्तकिम, मो. मुराद आलम, गणेशी ऋषिदेव, सहाबुद्धीन, मसो. सलीमा खातुन तथा अन्य ग्रामीणों ने जल्द से जल्द चोरी हुए ट्रांसफर्मर के जगह पर नए ट्रांसफर्मर लगाने की मांग की है और विभाग द्वारा भेजे जा रहे बिजली बिल मे सुधार करने की माँग की है. अँधेरे में रह रहे आक्रोशित ग्रामीणों ने अब मांगें पूरी नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दी है.
वाह रे बिजली विभाग ! ट्रांसफार्मर का पता नहीं और भेज रहे हैं बिल वाह रे बिजली विभाग ! ट्रांसफार्मर का पता नहीं और भेज रहे हैं बिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.