हाल-ए-विश्वविद्यालय: छात्र आंदोलन हुआ उग्र, छात्रों के कैंडिल मार्च के बाद वीसी को चूडियाँ पहनाने पहुंची छात्राएं

|मुरारी कुमार सिंह|10 मई 2014|
मंडल विश्वविद्यालय में बीसीए छात्र-छात्राओं के विरूद्ध विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा एफआईआर दर्ज कराने के विरूद्ध छात्रों का आंदोलन उग्र रूप लेता जा रहा है.
      कल वीसी की कार्यशैली के खिलाफ छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से मिलकर अपनी समस्याओं को रखा.
      छात्रों ने वीसी के विरोध में शुक्रवार की शाम को जहाँ भूपेंद्र चौक से विश्वविद्यालय परिसर स्थित भूपेंद्र नारायण मंडल की प्रतिमा तक कैंडल मार्च निकाल कर प्रदर्शन किया वहीँ आज संयुक्त छात्र संगठन के बैनर तले चूड़ी मार्च का आयोजन किया गया.
      युवा समाजसेवी संदीप शांडिल्य के नेतृत्व में चूड़ी मार्च के तहत दर्जनों छात्र-छात्राओं ने जिला मुख्यालय के भूपेंद्र चौक से अपना प्रदर्शन शुरू किया और चूडियाँ लेकर विश्वविद्यालय परिसर स्थित प्रभारी कुलपति के कार्यालय पहुंचे. छात्राएं प्रभारी कुलपति को चूड़ियाँ पहनाने पहुंची थी, पर कार्यालय में ताला बंद होने और प्रभारी कुलपति के नहीं रहने की वजह से उन्होंने कार्यालय के गेट के ग्रिल पर चूड़ियाँ बाँध दीं.
      छात्र-छात्राओं के द्वारा बैनर के माध्यम से किये जा रहे आक्रोश प्रदर्शन के तहत बैनरों पर लिखा था कि प्रभारी कुलपति छात्र हित में काम करो नहीं तो चूड़ी पहन कर आराम करो.
      मौके पर मौजूद एआईएसएफ के छात्र नेता सह संयुक्त छात्र संगठन के प्रवक्ता हर्ष वर्धन सिंह राठौर ने बताया कि प्रभारी वीसी के खिलाफ आंदोलन विभिन्न रूपों में लगातार जारी रहेगा. प्रभारी कुलपति के पटना में रहने के कारण अब सोमवार को छात्र कुलपति का घेराव कर शांतिपूर्ण अर्धनग्न प्रदर्शन करेंगे. जानकारी यह भी दी गई कि जिलाधिकारी द्वारा चुनाव आचार संहिता 16 मई तक लागू रहने की बात कहने के कारण तबतक कोई उग्र प्रदर्शन नहीं किया जाएगा, लेकिन उसके बाद कि लड़ाई आरपार की होगी.
      चूड़ी मार्च में मुख्य रूप से चंदा, सोनी, मौसम, एकता, पूजा, स्नेहा, रितू, निधि, फूलकुमारी, जूही, चंदा आदि ने सक्रिय भागीदारी निभाई.
हाल-ए-विश्वविद्यालय: छात्र आंदोलन हुआ उग्र, छात्रों के कैंडिल मार्च के बाद वीसी को चूडियाँ पहनाने पहुंची छात्राएं हाल-ए-विश्वविद्यालय: छात्र आंदोलन हुआ उग्र, छात्रों के कैंडिल मार्च के बाद वीसी को चूडियाँ पहनाने पहुंची छात्राएं  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 10, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.