वीसी ने बनवाया विश्वविद्यालय को अखाड़ा: बॉडीगार्ड ने छात्र को पीटा तो फिर छात्रों ने विश्वविद्यालय को कर दिया तहस-नहस, लड़कियों ने भी तोड़े शीशे (तोड़फोड़ का पूरा वीडियो देखें)

|मुरारी कुमार सिंह|06 मई 2014|
मंडल विषविद्यालय के इतिहास में कल का दिन काले अध्याय के रूप में गिना जाएगा. हम विश्वविद्यालय की जगह विषविद्यालय इसलिए लिख रहे हैं कि यहाँ के वातावरण में अब पूरी तरह जहर घुल चुका है. वर्तमान प्रभारी वीसी आर. एन. मिश्रा के समय में विश्वविद्यालय अभूतपूर्व दौर से गुजर रहा है और कल की घटना का पूरा वीडियो आज मधेपुरा टाइम्स पर दिखाए जाने के बाद जाहिर है देश-विदेश से जुड़े हुए हमारे पाठकों को ये लग सकता है कि क्या मधेपुरा के विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र इस तरह के हैं जो गंदी गालियाँ देते हुए भयानक ढंग से तोड़फोड़ करते हैं और यही है मंडल विश्वविद्यालय का सच ? पाठकों को इस वीडियो में यह भी देखने को मिलेगा कि एक मामूली बॉडीगार्ड कैसे पुलिसिया रौब दिखाकर वीसी से मिलने की इच्छा रखे छात्र को पीट देता है ?
      यहाँ हम ये साफ़ करना चाहेंगे कि भले ही छात्रों ने कल गलतियाँ की हो, पर उन्हें बर्दाश्त की हद से बाहर कर देने के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन भी जिम्मेवार है. मंडल विश्वविद्यालय के वर्तमान नीति-निर्धारक मानसिक दिवालिया प्रतीत होते हैं. पहले की कई घटनाओं से भी यह जाहिर होता है कि मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति का रवैया तानाशाह जैसा रहा है.
      कल की घटना के सूत्रधार माननीय कुलपति महोदय के बॉडीगार्ड रहे हैं जिन्होंने पहले एक छात्र की पिटाई कर दी. यदि विश्विद्यालय प्रशासन इससे इनकार करता हो तो उसे साफ़ चश्मा लगाकर इस खबर के साथ की वीडियो देखनी चाहिए. उसके बाद सिर्फ छात्र ही नहीं बल्कि छात्राएं भी उग्र हो गए और फिर तो कार्यालय के शीशे, गमले आदि इस कदर टूटे कि मंडल विश्वविद्यालय का नजारा ही बदल गया. बॉडीगार्ड का हाथ जोड़ना और अनुरोध करना किसी काम का नहीं रहा और विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने खिलाफ माँ-बहन की भी गाली खूब सुनी.
      बताया जाता है कि ये छात्र बीसीए के पांचवें सेमेस्टर के थे जिन्हें एक-दो अंक से फ़ैल कर दिया गया था. ये इसी सम्बन्ध में अपनी फ़रियाद लेकर आये थे. वीसी ने इनकी फ़रियाद सुनकर कल समझाने की बजाय मामले में बॉडीगार्ड को हस्तक्षेप करने दे दिया और नतीजा 05 मई 2014 साबित हुआ विश्वविद्यालय का काला दिन.
 
      घटना के शुरू होने से लेकर अंत तक का वीडियो मधेपुरा टाइम्स के पास मौजूद है. आप भी देखें, यहाँ क्लिक करें.
वीसी ने बनवाया विश्वविद्यालय को अखाड़ा: बॉडीगार्ड ने छात्र को पीटा तो फिर छात्रों ने विश्वविद्यालय को कर दिया तहस-नहस, लड़कियों ने भी तोड़े शीशे (तोड़फोड़ का पूरा वीडियो देखें) वीसी ने बनवाया विश्वविद्यालय को अखाड़ा: बॉडीगार्ड ने छात्र को पीटा तो फिर छात्रों ने विश्वविद्यालय को कर दिया तहस-नहस, लड़कियों ने भी तोड़े शीशे (तोड़फोड़ का पूरा वीडियो देखें) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 06, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. padhai likhai nahi hoti hai kam se kam building toh ache hain ..lekin logon ko ye bhi bardhast nahi hota hai..waise bhi sarkari sampatti ko hani pahuchana logon ka fundamental right samjha jata hai.ab aise students ke hath mein koi important post aa gaya toh phir bhagwan hi malik hai

    ReplyDelete

Powered by Blogger.