नहीं रहे ख्यातिप्राप्त वरिष्ट अधिवक्ता बासुदेव प्रसाद यादव ‘बिमल’

|ए.सं.|20 मार्च 2014|
मधेपुरा जिला के ख्यातिप्राप्त अधिवक्ता बासुदेव प्रसाद यादव बिमल अब हमारे बीच नहीं है. बीती रात पटना के एक अस्पताल में उन्होंने अंतिम साँसे ली.
      मिली जानकारी के अनुसार इसी सप्ताह बीमार पड़ने पर स्व० बासुदेव प्रसाद यादव बिमल को इलाज के लिए पटना ले जाया गया था. बताया गया कि वहीँ अचानक ब्रेन हेमरेज की वजह से उनकी मृत्यु हो गई.
      स्व० यादव मधेपुरा के आपराधिक मामलों के नामी अधिवक्ता थे और क़ानून पर उनकी जबरदस्त पकड़ थी. आज सुबह जब स्व० यादव के पार्थिव शरीर को मधेपुरा के वार्ड नं. 18 स्थित उनके आवास पर लाया गया तो सहसा लोगों को उनके देहांत की खबर पर भरोसा नहीं हुआ और उनके अंतिम दर्शन को लोग उमड़ पड़े.
      जिला अधिवक्ता संघ ने उनकी आत्मा की शान्ति के लिए दो मिनट का मौन रखा और उनके सम्मान में आज अपने को न्यायिक कार्य से अलग रखा.
      स्व० बासुदेव प्रसाद यादव बिमल का दाह संस्कार उनके पैतृक गाँव मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाना स्थित भैरोपट्टी में किया गया. स्व० यादव अपने पीछे पत्नी, पांच पुत्री और एक पुत्र छोड़ गए हैं. इसी माह में उन्होंने अपनी पांचवीं और अंतिम पुत्री का विवाह भी संपन्न कराकर अपनी जिम्मेवारी का निर्वाह किया था.
      एक हंसमुख, विद्वान और जिंदादिल इंसान को मधेपुरा टाइम्स की ओर से श्रद्धांजलि.
नहीं रहे ख्यातिप्राप्त वरिष्ट अधिवक्ता बासुदेव प्रसाद यादव ‘बिमल’ नहीं रहे ख्यातिप्राप्त वरिष्ट अधिवक्ता बासुदेव प्रसाद यादव ‘बिमल’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.