ऑपरेशन दलाल: डीटीओ ऑफिस से जुड़ा एक दबोचा गया, कब फंसेगी बड़ी मछली?

 |मुरारी कुमार सिंह|22 फरवरी 2014|
मधेपुरा पुलिस के ऑपरेशन दलाल में आज डीटीओ (डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिस- जिला परिवहन कार्यालय) से जुड़ा एक दलाल पुलिस के हत्थे चढ़ गया. पकडाये गए दलाल का नाम अभिनन्दन कुमार, पिता- स्व० सुरेन्द्र साह घर- रेशना, थाना- अरार ओपी है.
      गुप्त सूचना के आधार पर मधेपुरा पुलिस के सदर थानाध्यक्ष नवीन कुमार सिंह की टीम के द्वारा मारे गए छापे में पकड़ाए गए दलाल अभिनन्दन कुमार के पास से करीब डेढ़ लाख रूपये और परिवहन कार्यालय के कई रसीद के अलावे कुछ ड्राइविंग लाइसेंस भी मिले है. पुलिस ने अभिनन्दन का मोबाइल जब्त कर लिया है.

पोठिया तो पकड़ाता है पर रोहू क्यों नहीं?: ऑपरेशन दलाल के तहत छुटभय्ये दलालों को पकड़ कर प्रशासन अपनी पीठ भले ही थपथपा ले पर पूरे बिहार में ऑपरेशन दलाल की कार्यशैली विवादस्पद है. सवाल यह है कि क्या बिना कार्यालय में पहुँच के दलाल अपनी दाल गला लेंगे? शायद कभी नहीं. तो फिर इन दलालों से पूछताछ के आधार पर क्यों नहीं कार्यालय के कर्मचारी और अधिकारियों को क्यों नहीं सलाखों के पीछे भेजा जाता है ? आम लोगों के जेहन में सवाल यह उभरता है कि कहीं बड़े अधिकारी का भी इन दलालों के द्वारा उगाही की गई रकम में से हिस्सा तो नहीं होता है ?

एसपी ने माना इन दलालों का कनेक्शन हो सकता है कार्यालय से: इस दलाल की गिरफ्तारी के बाद जब मधेपुरा टाइम्स ने मधेपुरा के एसपी आनंद कुमार सिंह से इस दलाल के कार्यालय के कर्मचारियों से कनेक्शन की आशंका के बारे में पूछा तो उन्होंने भी इससे इनकार नहीं किया. एसपी ने कहा कि गिरफ्तार दलाल के  मोबाइल के प्रिंट आउट से यह पता किया जाएगा कि इसका कार्यालय के किन-किन लोगों से संदेहास्पद कनेक्शन है.
ऑपरेशन दलाल: डीटीओ ऑफिस से जुड़ा एक दबोचा गया, कब फंसेगी बड़ी मछली? ऑपरेशन दलाल: डीटीओ ऑफिस से जुड़ा एक दबोचा गया, कब फंसेगी बड़ी मछली? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 22, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.