मधेपुरा बड़ा प्यारा लगे: अजनबियों से भरा शहर

|मुरारी कुमार सिंह|14 फरवरी 2014|
इंटरमीडिएट की परीक्षा कल से शुरू हो रही है और परीक्षार्थियों-हेल्परों से मधेपुरा भर गया है. कल से लेकर आज तक हजारों परीक्षार्थी तो दसों हजार हेल्परों का आगमन मधेपुरा हो चुका है.माथे पर बोरियां और परीक्षा भर के लिए रहने-खाने के इंतजाम का सामान लेकर भविष्य की चिंता लिए हुए ये मधेपुरा पधार चुके हैं.
      इस बार परीक्षा में कदाचार को लेकर बहुत से परीक्षार्थी बहुत चिंतित हैं. हेल्परों की भी चिंता बढ़ी हुई है. पर ..हम होंगे कामयाब, मन में पूरा है विश्वास को याद करते हुए कल से ये परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं.
मधेपुरा के प्रति बाहर के भी छात्रों का आकर्षण दशकों से बढ़ा हुआ है. हो भी क्यों हैं, यहाँ से रिजल्ट जो अच्छे हो जाते हैं. पड़ोस के जिलों में परीक्षार्थियों की संख्यां मधेपुरा की तुलना में काफी कम है. बताया जाता है कि मधेपुरा से जहाँ 32 हजार के आसपास परीक्षार्थी इस बार इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो सहरसा से मात्र तेरह हजार परीक्षार्थी ही शामिल हो रहे हैं. वहीँ पूर्णियां से सत्रह हजार, सुपौल से ग्यारह हजार और खगड़िया से मात्र छ: हजार. मतलब साफ़ है मधेपुरा बड़ा प्यारा लगे.
मधेपुरा बड़ा प्यारा लगे: अजनबियों से भरा शहर मधेपुरा बड़ा प्यारा लगे: अजनबियों से भरा शहर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 14, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.