राजनीति के पिच पर दनादन रन बनाने वाले मंत्री ने जब पकड़ा क्रिकेट का बल्ला

 |ब्रजेश सिंह|08 फरवरी 2014|
बिहार सरकार के मंत्री और मधेपुरा जिला के आलमनगर के विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने आलमनगर प्रखंड के खुरहान मध्य विद्यालय में क्रिकेट का बल्ला पकड़ा और हाजी अब्दुल सत्तार के फेकें गए गेंद को विकेट बचाते हुए सलीके से रोक लिया. दर्शकों ने खुशी से किलकारियां मारी.
राजनीति के पिच पर मंत्री जी तो दनादन रन बना ही रहे हैं. पर क्रिकेट के पिच पर उन्हें कम लोगों ने ही देखा होगा. दरअसल ये मौका था स्व० सुरेश कुमार सिंह मेमोरियल अंतरजिला स्तरीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के उदघाटन का. मौके पर आयोजित समारोह में शुक्रवार को श्री यादव ने स्व० सुरेश कुमार सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व कीई चर्चा करते हुए कहा कि सुरेश बाबू ने इस क्षेत्र में शिक्षा का अलख जगाया. इस क्षेत्र में छात्रों की उच्च शिक्षा के जहाँ उन्होंने कॉलेज का निर्माण कराया वहीँ उन्होंने बच्चों को ताउम्र शिक्षा देने का बीडा उठाया था. वे मृदुभाषी के साथ-साथ बहुआयामी व्यक्तित्व के धनि व्यक्ति थे.
क्रिकेट के महत्त्व के बारे में मंत्री श्री यादव ने कहा कि आज खेल के माध्यम से देश का सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न मिलने के बाद खेल का महत्त्व और भी बढ़ गया है.
स्व० सुरेश कुमार सिंह मेमोरियल अंतरजिला स्तरीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का उदघाटन मैच कडामा एवं पचौत (खगड़िया) के बीच खेला गया.
      इस मौके पर सोना प्रसाद सिंह, प्रभाकर सिंह, सत्येन्द्र मिश्र, अशोक सिंह, सुधीर सिंह, गुजो सिंह, सुशील सिंह, अभिनन्दन कुमार समेत सैंकडों लोग उपस्थित थे.
राजनीति के पिच पर दनादन रन बनाने वाले मंत्री ने जब पकड़ा क्रिकेट का बल्ला राजनीति के पिच पर दनादन रन बनाने वाले मंत्री ने जब पकड़ा क्रिकेट का बल्ला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.