महाशिवरात्रि में सिंहेश्वर पहुंचेगा 55 फीट लंबा अनोखा ‘नमो काँवर’

|नि० सं०|08 फरवरी 2014|
नरेंद्र मोदी का असर इस बार के शिवरात्रि पर भी पड़ने जा रहा है. महाशिवरात्रि के मौके पर इस बार सिंहेश्वर में नमो काँवर लोगों के आकर्षण का केन्द्र बन सकता है. कांवरिया संघ द्वारा महाशिवरात्रि के मौके पर सिंहेश्वर के बाबा भोलेदानी के दरबार में इस बार गंगाजल चढ़ाने के लिए 55 फीट लंबे नमो काँवर की तैयारी जोरशोर से हो रही है.
      मिली जानकारी के अनुसार बड़ी लगत से सुल्तानगंज में तैयार हो रहे इस काँवर को एक साथ 16 काँवरिया मिलकर उठाएंगे. ऐसे कांवरियों के ग्यारह जत्थे साजबाज और डीजे की धुन पर इस अद्भुत काँवर के साथ साथ चलते रहेंगे. और भजन गायक भक्तों की टोली भी इसका साथ माहौल को पूरी तरह भक्तिमय बनाने के लिए देंगे.
      काँवरिया संघ के संचालक माखो सिंह (सरदार बम), जो 25 वर्षों से इलाके के हजारों डाक बम का नेतृत्व कर रहे हैं, की ओर से जानकारी मिली कि सैंकड़ों कांवरियों का जत्था 24 फरवरी को अगुआनी घाट से जल भरकर 28 फरवरी को सिंहेश्वर में जलढरी करेंगे.
      मधेपुरा जिला के भाजपा प्रवक्ता दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने भी इस अनोखे काँवर को बनाने में 1100/- रू० की सहयोग राशि देते हुए उस कांवरिये की टोली में भागीदारी का फैसला किया है.
[Namo Kanwar to be attaction in Mahashivratri in Singheshwar, Madhepura]
महाशिवरात्रि में सिंहेश्वर पहुंचेगा 55 फीट लंबा अनोखा ‘नमो काँवर’ महाशिवरात्रि में सिंहेश्वर पहुंचेगा 55 फीट लंबा अनोखा ‘नमो काँवर’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 08, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.