बड़ी सफलता: समिधा ग्रुप को चुना कोशी का नंबर वन इनोवेटर; बिहार को चमकाने में मददगार होगा इनका आविष्कार

 |वि० सं०|18 जनवरी 2014|
मधेपुरा की अहम कम्प्यूटर संस्था समिधा ग्रुप को कोशी डिवीजन का नंबर वन इनोवेटर चुना गया है. सहरसा में आज कमिश्नर पंकज कुमार की उपस्थिति में स्टेट इनोवेशन फोरम ने समिधा ग्रुप को पूरे कोशी कमिश्नरी के लिए चुने गए इनोवेटरों में सर्वश्रेष्ठ माना है. इस महत्वपूर्ण चयन के बाद अब समिधा ग्रुप को आगामी 31 जनवरी को पटना में आयोजित कार्यक्रम में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में पुरस्कृत किया जाना है.  
      इसके साथ ही समिधा ग्रुप के इनोवेशन को बिहार के विकास के योगदान में प्रयुक्त किये जाने की सम्भावना बन गई है. मालूम हो कि स्टेट इनोवेशन फोरम राष्ट्रीय स्तर और राज्य स्तर पर सबसे अच्छे आइडिया और उत्पाद को चुन रहा है. बेरोजगारी के खिलाफ इन इनोवेटरों के उत्पाद को बिहार सरकार बड़ा हथियार बना सकती है. ये सारे फैसले जनवरी 2013 में मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में स्टेट इनोवेशन काउन्सिल की बैठक में लिए गए थे.
      समिधा ग्रुप का अहम प्रोजेक्ट भी जनोपयोगी और बेरोजगारी को दूर करने वाला है. ऐसे में जब सूबे की सरकार ने समिधा ग्रुप के कार्यों को सराहा है तो जाहिर है आने वाले समय में ये संस्था इस इलाके के विकास में भी अहम योगदान कर सकती है.
      सहरसा में आज समिधा ग्रुप के निदेशक संदीप शांडिल्य को कोशी के बेस्ट इनोवेटर के प्रमाणपत्र के साथ 25 हजार रूपये से भी पुरस्कृत किया गया है.
बड़ी सफलता: समिधा ग्रुप को चुना कोशी का नंबर वन इनोवेटर; बिहार को चमकाने में मददगार होगा इनका आविष्कार बड़ी सफलता: समिधा ग्रुप को चुना कोशी का नंबर वन इनोवेटर; बिहार को चमकाने में मददगार होगा इनका आविष्कार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 18, 2014 Rating: 5

1 comment:

  1. सर समिधा ग्रुप बस मेरे ख्यालों में ही दब कर मर जाता अगर मुझे गुरु के रूप में आपका (राकेश सिंह ) का मार्गदर्शन मुझे नहीं मिलता.... जब तक मैं जीवित रहूँगा मेरा रोम रोम इस बात का गवाह होगा...... अगर सच में कोई इस पुरुस्कार का हकदार हैं तो वे आप हैं........ आगे भी आपका मार्गदर्शन हमें मिलता रहेगा तो हम राष्ट्रीय स्तर पर भी परचम लहरा के आयेगे.....

    ReplyDelete

Powered by Blogger.