मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मधेपुरा के कार्यों का किया आरम्भ

|मुरारी कुमार सिंह|11 दिसंबर 2013|
मधेपुरा जिला के अंतर्गत 117.67 किलोमीटर स्टेट हाइवे तथा नेशनल हाइवे में नई रख-रखाव नीति के तहत पथ संधारण कार्य का कार्यारम्भ आज नीतीश कुमार के कर-कमलों से हुआ. चौंकिये नहीं, इस कार्य का आरम्भ मुख्यमंत्री के कर-कमलों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये किया गया.
      22.8022 करोड़ के इस काम के अंतर्गत मधेपुरा जिले की कई सड़कों के रखरखाव आगामी पांच वर्षों के लिए किया जाएगा. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग बिस्वान (बिहार स्टेट वाइड एरिया नेटवर्क) के सौजन्य से हुआ जिसके सञ्चालन में मुख्य रूप से इंजीनियर संजय कुमार आदि थे.
    जाहिर है सरकार में नई तकनीक प्रयोग में लाए जा रहे हैं और पहले कई छोटे-बड़े कार्य बड़े नेता और अधिकारी के द्वारा उद्घाटन की बाट जोहते रहते थे. पर अब वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कार्यारम्भ होना बड़े अधिकारियों की परेशानी तो कम कर ही रहा है.
   सरकार की लागू इस नई नीति के मुताबिक जिस संवेदक के द्वारा किसी सड़क का निर्माण होगा, वही संवेदक इस सड़क की पांच वर्षों तक रखरखाव के लिए जिम्मेवार होंगे. बताया गया कि बिहार इस नीति को लागू करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है.
मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मधेपुरा के कार्यों का किया आरम्भ मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मधेपुरा के कार्यों का किया आरम्भ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 11, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.