दो ट्रक सरकारी चावल जब्त: कालाबाजारी की आशंका

|ओमप्रकाश|03 दिसंबर 2013|
जिले के भर्राही ओपी क्षेत्र में दो ट्रक सरकारी चावल जब्त होने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है. आज सुबह ही गुप्त सूचना के आधार पर भर्राही पुलिस ने दो ट्रक चावल को जब्त किया. जब्त चावल के बोरों पर बिहार स्टेट फ़ूड एंड रिलीफ सप्लाईज का मार्का है. जब्त चावल के बोरे के बारे में कहा जा रहा है कि ये जिले में अधिकारियों और दलालों की मिलीभगत से चल रही कालाबाजारी को दर्शाता है.
इस बावत एसएफआई के प्रदेश उपाध्यक्ष दिलीप कुमार सीधा कहते हैं कि यह दलालों और भ्रष्ट प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है. एसएफसी से चावल उठाकर राईस मिल और डीलर के पास जाता है, फिर डीलर ही एसएफसी को भेज देते हैं. दलालों के माध्यम से एक ही चावल को कई बार बेचा जाता है. ग़रीबों के पेट पर लात मारने के इस धंधे की उच्च स्तरीय जांच कराई जाय.
पुलिस इस मामले में अग्रिम जांच कर रही है, पर जांच में क्या जिले या आसपास चल रहे किसी तरह की कालाबाजारी के रैकेट का पर्दाफाश हो पाटा है या नहीं, देखना बाक़ी है.
दो ट्रक सरकारी चावल जब्त: कालाबाजारी की आशंका दो ट्रक सरकारी चावल जब्त: कालाबाजारी की आशंका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 03, 2013 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.