इन बच्चों को अबतक सायकिल क्यूं नहीं मिली ?

|मुरारी कुमार सिंह|05 दिसंबर 2013|
आज जिलाधिकारी के जनता दरबार के लिए पहुंचे छात्र-छात्राओं की भीड़ को देखकर लोग अचंभित हो गए. ये दर्जनों छात्र-छात्रा कुमारखंड प्रखंड के रानीपट्टी सुखासन से आये थे और ये वहीँ श्री देव नारायण उच्च विद्यालय के थे. फरियादियों के रूप में पहुंचे इन छात्र-छात्रों का आरोप था कि उनके विद्यालय के प्रधानाध्यापक की लापरवाही से उन्हें आजतक सायकिल नहीं मिली. इनमे से कई तो पांच-पांच किलोमीटर से स्कूल आते हैं. प्रधानाध्यापक से जब वे सायकिल की मांग करते हैं तो वे टाल देते हैं.
      फरियादियों ने बताया कि सायकिल की मांग को लेकर उन्होंने इससे पहले सड़क जाम भी किया था. उन्होनें कहा कि एसडीओ के पास आवेदन देने पर उन्हें सलाह दी गई कि वे जनता दरबार में आवेदन करें.
      मामले को हलके में लेना भूल होगी. जिन छात्र-छात्राओं को अभी क्लास में रहकर पढ़ाई करनी थी, वो अपने अधिकार के लिए जिलाधिकारी के जनता दरबार तक फ़रियाद करने पहुँच रहे हैं. वैसे भी ये बात सूबे में जगजाहिर है कि सरकार की योजनाओं पर उनके नुमायंदे ही पानी फेर देते हैं और विकास धरा का धरा रह जाता है.
इन बच्चों को अबतक सायकिल क्यूं नहीं मिली ? इन बच्चों को अबतक सायकिल क्यूं नहीं मिली ? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 05, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.