किसानों ने किया कृषि पदाधिकारी का घेराव: मामला नकली खाद-बीज का

|मुरारी कुमार सिंह|31 दिसंबर 2013|
मधेपुरा जिला में व्याप्त नकली खाद-बीज की कारोबारी को रोकने में विफलता एवं कृषि विभाग की उदासीनता के खिलाफ आज बिहार राज्य किसान सभा, मधेपुरा के बैनर तले मधेपुरा के दर्जनों किसानों ने जिला कृषि पदाधिकारी के कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और पदाधिकारी का घेराव किया.
      किसानों का कहना था कि सरकारी पदाधिकारी और एवं व्यापारी के मिलीभगत से जिले में नकली खाद-बीज का धंधा जोरों पर है. सरकार द्वारा समय पर खाद-बीज मुहैया नहीं कराये जाने के कारण किसान बाजार से नकली खाद-बीज लेने को लाचार हो जाते हैं और बड़े पैमाने पर फसल बर्बाद हो जाती है. जिसके बाद भी किसानों को मुआवजा भी नहीं मिलता है.
      प्रदर्शन एवं घेराव का नेतृत्व कर रहे भाकपा जिला मंत्री प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि पिछले दिन जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा किये गए छापामारी में बरामद सामग्री से स्पष्ट हुआ है कि जिले में वर्षों से नकली खाद-बीज का धंधा फल-फूल रहा है. पर पकड़े गए चालक की सूचना पर पुरैनी के बड़े कारोबारी के यहाँ छापेमारी नहीं किया जाना आश्चर्य की बात है.
      उन्होंने किसानों से अपने हितों की हिफाजत तेज करने को कहा. इस अवसर पर किसान सभा के जिलाध्यक्ष कामेश्वर यादव, उपाध्यक्ष रमण कुमार, भाकपा नेता शैलेन्द्र कुमार, जगत नारायण शर्मा सहित दर्जनों प्रदर्शनकारी मौजूद थे.
किसानों ने किया कृषि पदाधिकारी का घेराव: मामला नकली खाद-बीज का किसानों ने किया कृषि पदाधिकारी का घेराव: मामला नकली खाद-बीज का Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 31, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.