मिड-डे-मील में जहर की आशंका से मधेपुरा में दहशत

|आरिफ आलम|23 दिसंबर 2013|
मधेपुरा जिले के चौसा थानान्तर्गत प्राथमिक विद्यालय धुरिया सौतारी के छात्र-छात्राओं का दिन आज दहशत भरा रहा. मिड-डे-मील में जहर की आशंका से भगदड़ जैसी स्थिति तो बनी पर जल्द ही हालत पर काबू पा लिया गया.
      प्राप्त जानकारी के मुताबिक आज दिन में स्कूल की रसोइया सुमित्रा देवी ने जब कार्यालय में चूहा नाशक दवा का खुला पैकेट देखा तो उसने इसकी सूचना वरीय शिक्षक अरूण कुमार यादव को दी. श्री यादव ने तुरंत ही बच्चों को पहले खाना खाने से मना किया. पर बताते हैं कि तबतक कुछ बच्चों ने थोड़ा खाना खा लिया था. सात बच्चों की हालत बिगड़ने की सूचना जब ग्रामीणों को मिली तो फ़ौरन एम्बुलेंस मंगाकर सातों को पीएचसी चौसा भेजा गया. हालाँकि वहाँ चिकित्सकों ने एक लड़की को छोड़कर बाक़ी को बिलकुल स्वस्थ पाया. लड़की का इलाज अस्पताल में भले ही चल रहा था, पर जहरीला भोजन से बीमार पड़ने की पुष्टि नहीं हो पाई थी.
      मौके पर कुछ ही देर के बाद ग्रामीण समेत उदाकिशुनगंज एसडीओ दीपक कुमार साहू और थानाध्यक्ष तरुण कुमार तरूनेश भी पहुँच गए थे. अब जांच इस बात की कराई जा रही है कि कार्यालय में चूहनाशक दवा कहाँ से आई और क्या खाने में इसे मिलाया गया था ? सारा मामला जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि बच्चे जहरीले भोजन से तात्कालिक रूप से बीमार हुए या फिर जहर की बात सुनते ही भय से वे सुधबुध खो बैठे ? 
मिड-डे-मील में जहर की आशंका से मधेपुरा में दहशत मिड-डे-मील में जहर की आशंका से मधेपुरा में दहशत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 23, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.